Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राहुल गांधी ने की चप्पल की सिलाई, अचानक गाड़ी रुकवाकर जूते की दुकान पर पहुंचे; दिखा ये देसी अंदाज

राहुल गांधी ने की चप्पल की सिलाई, अचानक गाड़ी रुकवाकर जूते की दुकान पर पहुंचे; दिखा ये देसी अंदाज

वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी सुनवाई के बाद जब लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो रहे थे, तभी रास्ते में एक जूते की दुकान पर अपनी गाड़ी रुकवाते हैं। इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 26, 2024 16:18 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मोची की दुकान पर पहुंचे राहुल गांधी

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को मानहानि मामले में यूपी के सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान राहुल गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह लखनऊ एयरपोर्ट जाते वक्त रास्ते में जूते की दुकान पर रुके। इस दौरान राहुल गांधी ने दुकानदार से बातचीत की और उनका हालचाल भी जाना।   

कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकांउट से वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''नेता विपक्ष राहुल गांधी ने रास्ते में गाड़ी रुकवाकर मोची का काम करने वाले परिवार से मुलाकात की। हम इन मेहनतकश लोगों के अधिकारों के लिए लगातार लड़ रहे हैं, सड़क से संसद तक इनकी आवाज बुलंद कर रहे हैं। इनका वर्तमान सुरक्षित और भविष्य खुशहाल बनाना ही हमारा लक्ष्य है।''

वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी सुनवाई के बाद जब लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो रहे थे, तभी रास्ते में एक जूते की दुकान पर अपनी गाड़ी रुकवाते हैं। इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वाले दिहाड़ी मजदूरों से की थी मुलाकात

इससे पहले भी राहुल गांधी ने अचानक दिल्ली के जीटीबी नगर पहुंचकर रेहड़ी-पटरी वाले दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात की थी। उन्होंने मजदूरों से उनके जीवन की कठिनाइयों और रोजगार से जुड़ी समस्याओं के बारे में जाना था। उन्हें समस्याओं के समाधान का भी भरोसा दिलाया था।

सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए राहुल  

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को मानहानि मामले में सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए। जहां कोर्ट के समक्ष उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया। विशेष न्यायाधीश शुभम वर्मा ने मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए राहुल गांधी को 26 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 12 अगस्त को तय की है।

राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला ने बताया कि वो संसद की कार्यवाही छोड़कर न्यायालय में पेश हुए हैं। उन्होंने कोर्ट में अपना बयान दर्ज करा दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं, उनसे मैं इनकार करता हूं। मेरी और मेरी पार्टी की छवि को खराब करने के लिए झूठा मुकदमा मेरे खिलाफ दर्ज किया गया है। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 12 अगस्त की तारीख तय की है।

अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

भाजपा के स्थानीय नेता विजय मिश्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बेंगलुरु में 2018 में भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें-

'मैं हैरान हूं कि…', PM मोदी ने बताया क्यों खास है अग्निपथ स्कीम, निशाने पर विपक्ष

दलबदलू नेताओं को सबक; पाला बदलकर लड़े सांसद का चुनाव, जनता ने नकारा, अब विधायकी भी गई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement