Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: डिब्बों और बोरे में भरकर ले जा रहे थे मांस, गोहत्या के आरोप में 23 के खिलाफ दर्ज हुई FIR

UP: डिब्बों और बोरे में भरकर ले जा रहे थे मांस, गोहत्या के आरोप में 23 के खिलाफ दर्ज हुई FIR

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 3 नामजद समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले पर जांच तेज कर दी है। आरोपियों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 01, 2024 11:14 IST
पुलिस ने दर्ज की FIR- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पुलिस ने दर्ज की FIR

प्रयागराज के एयरपोर्ट थाने में गोकशी के आरोप में तीन नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता वंशिका गुप्ता की तहरीर पर एयरपोर्ट थाने में सोमवार को शमशाद, आरिफ, नूर अली के बेटे और 20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहित की धारा 131 और गौ हत्या निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

नदी के पास पहुंचे बजरंग दल के लोग

शिकायतकर्ता ने तहरीर में कहा कि 30 सितंबर को सुबह पांच बजे गोकशी की सूचना मिलने पर बजरंग सेना गोरक्षा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष कृष्ण श्रीवास्तव और महामंत्री रितिक यादव भीटी गांव के पीछे नदी के पास पहुंचे। 

डिब्बों और बोरों में ले जा रहे थे मांस

वंशिका का आरोप है कि कृष्ण श्रीवास्तव और रितिक यादव ने भीटी गांव के पीछे नदी के पास पहुंचकर देखा कि 15-20 लोग गोवंशों का वध कर उन्हें डिब्बों और बोरे में भरकर बेचने ले जा रहे हैं। आरोपियों की नजर जैसे ही कृष्ण और रितिक पर पड़ी तो वे उन्हें जान से मारने के लिए दौड़े तथा दोनों किसी तरह जान बचाकर भागे। 

मोके पर पहुंची पुलिस

कृष्ण श्रीवास्तव की सूचना पर विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष (दक्षिण) अशोक सिंह चौहान विहिप कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। तब तक एयरपोर्ट थाने का दल भी घटनास्थल पर पहुंच गया। 

लिए गए सैंपल

प्राथमिकी के अनुसार, मौके पर गोवंश का मांस, खाल और खून मिला जिसकी वीडियोग्राफी की गई है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा गोमांस और खाल के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। 

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दे रही दबिश

एयरपोर्ट थाने के प्रभारी अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को कई जगह दबिश दी गई, लेकिन आरोपी फरार हैं। नमूने की रिपोर्ट आने के बाद ही गोहत्या की पुष्टि हो सकेगी। 

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement