Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, अब DLF मॉल के पास पुलिस के निशाने से घायल हुआ बदमाश, पैर में लगी गोली

नोएडा में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, अब DLF मॉल के पास पुलिस के निशाने से घायल हुआ बदमाश, पैर में लगी गोली

नोएडा पुलिस सड़कों पर होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए रोज अभियान चला रही है। इसी बीच मंगलवार की रात थाना सेक्टर-20 पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली मार दी जिससे बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने उसके पास से चोरी की बाइक, अवैध तमंचा और कारतूस बरामद किया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 02, 2024 8:14 IST
noida police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस ने बदमाश के कब्जे से चोरी की बाइक बरामद की।

इन दिनों नोएडा पुलिस ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही है। ताजा घटना थाना सेक्टर-20 पुलिस क्षेत्र में हुई है। मंगलवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया है। घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह शातिर किस्म का लुटेरा और वाहन चोर है जो आने-जाने वाले युवकों व महिलाओं से मोबाइल लूटने की वारदात को अंजाम देता था।

यह है पूरा मामला

मंगलवार देर रात थाना सेक्टर-20 पुलिस डीएलएफ मॉल के पास चेकिंग कर रही थी तभी पुलिस ने बिना नंबर प्लेट लगी संदिग्ध बाइक पर सवार एक शख्स को रूकने का इशारा किया। लेकिन वह नहीं रूका और भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस टीम द्वारा पीछा करने पर संदिग्ध बाइक सवार द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिससे पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान 27 वर्षीय अजीत पुत्र शिवकरन निवासी जेजे कॉलोनी, सेक्टर-17 ए, नोएडा मूल निवासी बड़ीगांवा, थाना चांदपुर, जिला फतेहपुर के रूप में हुई है। उसके पास से चोरी की बिना नंबर प्लेट वाली बाइक, एक अवैध तमंचा और एक जिंदा व एक खोखा कारतूस बरामद हुआ है।

noida police

Image Source : INDIA TV
डीएलएफ मॉल के मुठभेड़ में एक बदमाश गिरफ्तार

बदमाश पर आधा दर्जन केस दर्ज

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी अजीत के खिलाफ लूट और चोरी के करीब आधा दर्जन केस दर्ज हैं। उसके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी पता की जा रही है।

आरोपी अजीत का आपराधिक इतिहास-

1.मु.अ.सं. 260/2 धारा 379,411 आईपीसी, थाना सेक्टर-20, नोएडा।

2.मु.अ.सं. 265/22 धारा 379,411 आईपीसी, थाना सेक्टर-20, नोएडा।
3.मु.अ.सं. 266/22 धारा 414 आईपीसी, थाना सेक्टर-20, नोएडा।
4.मु.अ.सं. 767/21 धारा 392,411 आईपीसी, थाना सेक्टर-20, नोएडा।
5.मु.अ.सं. 770/21 धारा 414 आईपीसी, थाना सेक्टर-20, नोएडा।
6.मु.अ.सं. 017/22 धारा 379,411 आईपीसी, थाना सेक्टर-126, नोएडा।

एक बदमाश गिरफ्तार, एक खाकी को चकमा देकर भागा

इससे एक दिन पहले भी डीएलएफ मॉल के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। 30 सितंबर को थाना सेक्टर 20 पुलिस के द्वारा डीएलएफ मॉल के पास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच शौचालय तिराहे पर चैकिंग के दौरान सामने से एक बाइक पर दो लड़के आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया। जब दोनों नहीं रुके तो पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। इसी बीच नाले के किनारे सेक्टर 16A फिल्म सिटी के पास बाइक सवार लड़कों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें एक लड़के को गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया। वहीं उसका एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें-

यूपी के सुल्तानपुर में एक और एनकाउंटर, युवती का मर्डर करने वाले 3 बदमाशों को लगी गोली

Exclusive: क्या यूपी में जाति देखकर एनकाउंटर होते हैं? UP STF चीफ अमिताभ यश ने दिया जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement