Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली में 'लव जिहाद' का खुलासा, इंस्टा से दोस्ती कर रचते थे साजिश; फोन से न्यूड वीडियो, फोटो और अश्लील चैट बरामद

बरेली में 'लव जिहाद' का खुलासा, इंस्टा से दोस्ती कर रचते थे साजिश; फोन से न्यूड वीडियो, फोटो और अश्लील चैट बरामद

बरेली के इज्जतनगर थाने की पुलिस ने दो आरोपियों को लव जिहाद के मामले में गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से फर्जी पहचान पर सोशल मीडिया अकाउंट, फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 21, 2024 10:05 IST
'लव जिहाद' मामले में दो आरोपी गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'लव जिहाद' मामले में दो आरोपी गिरफ्तार।

बरेली: जिले में पुलिस ने लव जिहाद की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी अपनी असली पहचान छिपाकर युवतियों को सोशल मीडिया पर फंसाते थे और अपनी हवस का शिकार बनाते थे। इतना ही नहीं दोनों आरोपी युवतियों को ब्लैकमेल भी करते थे। दोनों के पास से अलग-अलग नाम के कई आधार कार्ड बरामद हुए हैं। इसके अलावा फोन में कई नामों से बनी इंस्टा आईडी भी मिली है। आरोपियों के फोन से कई अश्लील सामग्रियां भी बरामद हुई हैं।

विवाद की वजह से लोगों ने पकड़ा

पूरा मामला इज्जतनगर थाना क्षेत्र का है। इलाके में फास्ट फूड की दुकान संचालित करने वाले युवक ने बताया कि उसकी दुकान पर दो लड़कियों और दो लड़कों के बीच विवाद चल रहा था। शक होने पर जब उसने नाम पूछा तो एक ने अपना नाम राहुल बताया। जब उसके मोबाइल में इंस्टाग्राम आईडी खुलवाई तब उसका नाम नौशाद निकला। इसके बाद उन्हें पकड़कर पुलिस चौकी लाया गया, जबकि युवतियां वहां से चली गईं। इसके बाद पुलिस ने इनसे पूछताछ की दो एक ने अपना नाम नौशाद जबकि दूसरे ने अपना नाम अमान बताया है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि नौशाद और अमान ने हिंदू नामों से इंस्टाग्राम पर आईडी बना रखी थी। इसके अलावा इन दोनों के पास से 8 अलग-अलग नाम व पतों के आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं।

लड़कियों को करते थे ब्लैकमेल

पूरे मामले की जानकारी देते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि इज्जतनगर थाना पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पर दो लड़कों ने अपना नाम राहुल और सतीश बताया, जो कि विवाद कर रहे थे। जब उनसे गहनता से पूछताछ की गई तब उन्होंने अपना नाम नौशाद और अमान बताया। इन दोनों के पास से आठ आधार कार्ड बरामद हुए हैं। इन दोनों आरोपियों ने हिंदू और मुस्लिम नामों से फर्जी आधार कार्ड बनवा रखे थे और फर्जी इंस्टाग्राम आईडी भी चला रहे थे। दोनों के पास से लड़कियों की न्यूड वीडियो, फोटो और अश्लील चैट भी पुलिस को मिले हैं। यह अपना नाम छिपाकर लड़कियों को ब्लैकमेल कर वसूली करते थे। (इनपुट- अनूप मिश्रा)

यह भी पढ़ें- 

ना UPSC का चक्कर ना ट्रेनिंग की टेंशन, सीधे मिल गई 'IPS की वर्दी'; पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

'7 सेकेंड में 16 बार चाकू से वार', चीखता रहा शो रूम मालिक; Video देख कांप उठेगी रूह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement