Monday, July 01, 2024
Advertisement

PM मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हुए शामिल

मंगलवार को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके अलावा वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए।

Edited By: Amar Deep
Published on: June 18, 2024 23:21 IST
PM मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा।- India TV Hindi
Image Source : PTI PM मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंगलवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की पहली यात्रा पर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद मांगा। मंदिर जाने से पहले पीएम मोदी ने मेहंदीगंज में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए। मंदिर के मुख्य अर्चक श्रीकांत मिश्रा ने मंत्रोच्चार के बीच ‘षोडशोपचार’ विधि से पूजन अर्चन कराया। मंदिर में, प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। 

पीएम ने एक्स पर किया पोस्ट

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘काशी विश्वनाथ मंदिर में भारत की प्रगति और 140 करोड़ भारतीयों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। महादेव का आशीर्वाद सदैव हम सभी पर बना रहे और सभी सुखी और स्वस्थ रहें।’’ उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘काशी में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना कर मन को असीम संतोष मिला। बाबा से सभी देशवासियों के सुख, शांति, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। जय बाबा विश्वनाथ!’’ बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी रात्रि में बनारस रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। 

गंगा आरती में भी हुए शामिल

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी यहां दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए। इसके पहले किसान सम्मेलन में मोदी ने उन्हें तीसरी बार लोकसभा भेजने के लिए वाराणसी के लोगों का आभार जताते हुए कहा, ‘‘अब तो मां गंगा ने भी मुझे जैसे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं।’’ प्रधानमंत्री मेहंदीगंज से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे, जहां से सड़क मार्ग से दशाश्वमेध घाट पहुंचे और गंगा आरती में शामिल होकर मां गंगा का आशीर्वाद लिया। सूर्यास्‍त के समय मोदी लाल कारपेट से सजी सीढ़ियों से उतरकर दशाश्‍वमेध घाट पर पहुंचे। अर्चकों के वैदिक मंत्रों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा पूजन और आरती की। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

देश के 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मैसेज में लिखा था- 'सभी लोग...'

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर श्रीनगर में रहेंगे पीएम मोदी, दो दिनों तक इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement