Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी में पीएम मोदी ने आई हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, आज 6100 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी में पीएम मोदी ने आई हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, आज 6100 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया है। इसके साथ ही वह बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्‍तारीकरण के तहत न्‍यू टर्मिनल भवन का शिलान्‍यास भी करेंगे।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 20, 2024 14:51 IST
पीएम मोदी ने आई हॉस्पिटल का किया उद्घाटन- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने आई हॉस्पिटल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने काशी में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का लोकार्पण किया है। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी भी मौजूद रहे।

6,611 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की सौगात

वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी आज बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्‍तारीकरण के तहत न्‍यू टर्मिनल भवन का शिलान्‍यास भी करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी से ही 5 राज्यों को करीब 6,611 करोड़ रुपये की 24 प्रोजेक्ट की सौगात देंगे।

इन क्षेत्र की परियोजनाओं का भी करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान वे स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, धर्म, पर्यटन और आवास से जुड़ी अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा शुरू किए गए नए निःशुल्क भोजन कार्यक्रम की भी घोषणा कर सकते हैं।

पीएम मोदी करेंगे रोड शो

पीएम मोदी अपने वाराणसी के दौरे के दौरान इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे विस्तार और भवन की आधारशिला रखने वाले हैं। इसके साथ ही वह गिलट बाजार से अतुलानंद तक रोड शो करेंगे। सिगरा स्टेडियम में जनसभा करेंगे।

गंगा पर रेल-रोड पुल को मिली मंजूरी 

वाराणसी दौरे से पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'हम काशी के लोगों की सुविधा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में गंगा पर रेल-रोड पुल को मंजूरी दी गई है। इससे न सिर्फ तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और यहां के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी बल्कि रोजगार और व्यापार के नए अवसर भी पैदा होंगे।'

करीब 2642 करोड़ आएगी लागत

सरकार के अनुसार, इस परियोजना की कुल अनुमानित लागत लगभग 2,642 करोड़ रुपये होगी। इसे चार सालों में पूरा किया जाएगा। यह परियोजना प्रधानमंत्री मोदी के नए भारत के दृष्टिकोण का अनुरूप है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement