Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video: बाइक हटाने से शुरू हुआ विवाद सांप्रदायिक झड़प में बदला, खूब हुई पत्थरबाजी, कई गिरफ्तार

Video: बाइक हटाने से शुरू हुआ विवाद सांप्रदायिक झड़प में बदला, खूब हुई पत्थरबाजी, कई गिरफ्तार

घायलों का मेडिकल कराने के बाद उनके परिजनों की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दूसरे पक्ष के दो लोगों को जेल भेज दिया है। दोनों ओर से हुई पत्थर बाजी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 27, 2024 20:31 IST
Pilibhit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीलीभीत पत्थरबाजी

पीलीभीत में दो अलग-अलग समुदाय के लोगों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दो पक्ष एक दूसरे पर पत्थर बाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है एक सब्जी विक्रेता और बाइक स्वामी के बीच बाइक हटाने को लेकर कहां सुनी हो गई, जो धीरे-धीरे इतनी बढ़ गई कि दो समुदाय के लोग इकट्ठे हो गए और मारपीट के साथ साथ पत्थरबाजी करने पर उतारू हो गए। सूचना मिलने पर मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए दो थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई और भीड़ को शांत कराया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने घायलों के परिजनों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए दूसरे पक्ष के कुछ लोगों को जेल भेज दिया है।

मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है। यहां पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रमपुरा कपूरपुर के रहने वाले सब्जी विक्रेता अक्षय रात में सब्जी बेचकर अपने घर जा रहे थे। गांव के ही बब्बर की बाइक रास्ते पर खड़ी थी। अक्षय ने अपना सब्जी भरा रिक्शा निकालने के लिए बब्बर से बाइक हटाने को कहा। इसको लेकर बब्बर और अक्षय के बीच कहा सुनी शुरू हो गई। मामला बिगड़ता गया और बात मारपीट तक पहुंच गई। इस दौरान वहां से गुजर रहे दो ग्रामीणों ने अक्षय को बचाने की कोशिश की, लेकिन बब्बर और उसके घर वालों ने उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी। 

मारपीट से पत्थरबाजी तक पहुंचा मामला

मारपीट के चलते दोनों तरफ के लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए और फिर धीरे-धीरे बात पत्थरबाजी तक पहुंच गई। दोनों ओर से जमकर पत्थर बाजी हुई, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पूरनपुर कोतवाल संजीव शुक्ला फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और माहौल को बिगड़ता देख दो थानों की फोर्स को मौके पर बुला लिया। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए भीड़ को खदेड़ा और जैसे तैसे माहौल को शांत कराया। इसके बाद पत्थरबाजी में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पत्थरबाजी का वीडियो वायरल

मामला सांप्रदायिक होने के कारण मामले की गंभीरता को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। घायलों का मेडिकल कराने के बाद उनके परिजनों की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दूसरे पक्ष के दो लोगों को जेल भेज दिया है। दोनों ओर से हुई पत्थर बाजी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

(पीलीभीत से कुलदीप कल्प की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement