Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एक तरफा प्रेम, वकील और LLB की छात्रा... बुर्का पहनकर आशिक ने लड़की पर फेंका एसिड, ऐसे यूपी पुलिस ने किया खुलासा

एक तरफा प्रेम, वकील और LLB की छात्रा... बुर्का पहनकर आशिक ने लड़की पर फेंका एसिड, ऐसे यूपी पुलिस ने किया खुलासा

यूपी के पीलीभीत में एलएलबी की छात्रा पर हुए एसिड अटैक का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी को भी एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 15, 2024 15:12 IST
आरोपी अतुल कुमार- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB आरोपी अतुल कुमार

पीलीभीत: पीलीभीत: पीलीभीत में दो दिन पूर्व हुई छात्रा पर एसिड अटैक की घटना का पुलिस ने 36 घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, छात्रा के साथ काम करने वाले एक वकील ने ही उस पर एसिड अटैक किया। पहचान जाहिर न हो इसलिए उसने बुर्का पहनकर घटना को अंजाम दिया। लेकिन पुलिस ने 36 घंटे में ही घटना का खुलासा करते हुए आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

जूनियर वकील ने की थी वारदात

पुलिस द्वारा किए गए खुलासे के अनुसार, छात्रा जिस सीनियर वकील के यहां वकालत सीख रही थी। वहीं के एक जूनियर वकील के साथ उसकी बातचीत हुआ करती थी, लेकिन धीरे-धीरे जब छात्रा ने जूनियर वकील से बातचीत करना कम कर दिया और छात्रा उसको उधार दिए अपने पैसे वापस मांगने लगी तो नाराज़ होकर वकील ने उसे सबक सिखाने की ठानी। फिर वकील ने ही एसिड अटैक की घटना को अंजाम दे दिया। वकील इतना शातिर था कि घटना के दौरान अपनी पहचान छुपाने के लिए बुर्का पहन लिया था लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

2 दिन पहले हुई थी घटना

दरअसल, पीलीभीत के गजरौला थाना क्षेत्र के रमपुरा फकीरे गांव की रहने वाली छात्रा पिंकी पाल पर 2 दिन पहले हुई एसिड अटैक की घटना का पुलिस में मात्र 36 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी वकील अतुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा पर हुई एसिड अटैक की घटना के बाद पुलिस लगातार घटना की पड़ताल कर रही थी। आरोपी तक पहुंचने के लिए 5 टीमों एसओजी टीम, सर्विलांस टीम, साइबर टीम, पुलिस टीम,का गठन किया गया था जो लगातार सबूत इकट्ठे कर रहे थे।

पुलिस को ऐसे मिला सुराग

इसके बाद पुलिस को घटनास्थल से 3 किलोमीटर दूरी पर स्थित एक पेट्रोल पंप पर संदिग्ध बाइक पर सवार दो युवक चक्कर लगाते दिखे, जिनमें से एक युवक ने बुर्का पहन रखा था जिससे उसे कोई पहचान न सके। पुलिस का शक गहराया और फिर पुलिस ने अपने मुखबिरों के जरिए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। सुबह पुलिस को जब आरोपी की लोकेशन मिली तो वह आरोपी तक पहुंची। आरोपी अतुल कुमार ने पुलिस को देखते ही फायरिंग कर दी जिससे पुलिस पार्टी का एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दी, जिससे आरोपी के पैर में गोली लग गई।

क्या बताया पूछताछ में?

पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो पता लगा कि आरोपी भी एक जूनियर वकील है। वकील और छात्रा दोनों साथ में एक ही सीनियर वकील के यहां काम करते थे। दोनों एक-दूसरे से पहले खूब बातें किया करते थे और रोज रात में घंटों तक दोनों की बात हुआ करती थीं। इसी बीच वकील ने छात्रा से 8000 रुपए भी उधार ले लिए थे। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने कहा कि छात्रा पहले कई कई घंटे तक रात में देर रात तक बातें किया करती थी लेकिन फिर उसने बात करना बंद कर दी और उधार दिए पैसे भी वापस मांगना शुरू कर दिए जिससे उसकी बेइज्जती होती थी। इस वजह से वह लड़की को वह सबक सिखाना चाहता था।

डराने के लिए किया ऐसा

आरोपी ने उसे डराने के लिए लड़की पर एसिड डालने की घटना का प्लान बनाया और अपने एक साथी के साथ बरेली से माइल्ड एसिड मंगाई क्योंकि लड़के का मानना था कि अगर वर्न एसिड डालेंगे और बड़ी घटना हो जाएगी इससे पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी लेकिन माइल्ड एसिड से हम पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी और छात्रा भी डर जाएगी। और फिर जब छात्रा कचहरी से अपना काम निपटाकर शाम को घर वापस लौट रही थी तो रास्ते में बुर्का पहन कर छात्रा का पीछा करते हुए उस पर एसिड डाल दिया।

मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस ने आरोपी वकील अतुल कुमार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और अधिवक्ता के बीच हुई मुठभेड़ में एक सिपाही घायल हुआ है जिसके हाथ में गोली लगी है वही जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

(इनपुट- कुलदीप कल्प)

ये भी पढ़ें:

अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी को मिला 'मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक', देखें- लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement