Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ललितपुर में पटरी पर सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार; बताई ये वजह

ललितपुर में पटरी पर सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार; बताई ये वजह

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक बार फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि आरोपी का कहना है कि वह सरिया चोरी करके ले जा रहा था, तभी ट्रेन आ गई और वह सरिया छोड़कर भाग गया।

Edited By: Amar Deep
Published on: October 05, 2024 19:50 IST
पटरी पर सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE पटरी पर सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश।

ललितपुर: यूपी के ललितपुर जिले में ट्रेन पलटाने की साजिश रचने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ट्रेन की पटरी पर सरिया रख दिया था, जो ट्रेन के पहिए में उलझ गया। हालांकि लोको पायलट ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा टल गया। ये घटना 3 अक्टूबर की बताई जा रही है। वहीं ट्रेन की पटरी पर सरिया रखने वाले आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सरिया चोरी करके ले जा रहा था, तभी ट्रेन आ गई। हड़बड़ी में वह पटरी पर ही सरिया छोड़कर भाग गया।

स्टेशन अधीक्षक ने दर्ज कराई शिकायत

ललितपुर के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुस्ताक ने शनिवार को आरोपी के गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देलवारा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने शुक्रवार को जखौरा थाना पुलिस में एक शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार गुरुवार की रात अज्ञात व्यक्ति ने रेलवे लाइन पर सरिया रख दिया और ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की। पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि प्राप्त शिकायत के आधार पर जब मामले की जांच की गई तो घटनास्थल के पास ही रेलवे का लोहे का सरिया आदि रखने का स्थान मिला।

आरोपी को उसके घर से किया गिरफ्तार

एसपी ने आगे बताया कि जखौरा पुलिस की टीम ने छापेमारी की और आरोपी सत्यम यादव को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि आरोपी के घर से भी लोहे का सरिया आदि सामान बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि घटना की रात वह सरिया चोरी करके जा रहा था, तभी अचानक पाताल एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन को देखकर वह हड़बड़ाहट में पटरी पर ही सरिया फेंककर भाग गया।

इंजन में सरिया फंसने से निकली चिंगारी

बता दें कि प्राप्त शिकायत के अनुसार देलवारा रेलवे स्टेशन क्षेत्र में गुरुवार की रात ट्रेन संख्या-12624 (पाताल एक्सप्रेस) के इंजन में लोहे का सरिया फंसने गया था, जिस वजह से चिंगारी निकलने लगी थी। हालांकि गेटमैन ने लोको पायलट को इसकी सूचना दे दी, जिसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

वडोदरा में पुणे जैसी हैवानियत, दोस्त को बांधकर उसके सामने ही नाबालिग का किया गैंगरेप

साढ़ू के घर गया, शराब पिलाई और फिर गला रेतकर हत्या कर दी; पुलिस ने बताई वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement