Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर: सड़क किनारे लेटे कांवड़ियों को गाड़ी ने मार दी टक्कर, एक की मौत

मुजफ्फरनगर: सड़क किनारे लेटे कांवड़ियों को गाड़ी ने मार दी टक्कर, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सड़क दुर्घटना में 1 कांवड़ यात्री की मृत्यु हो गई और 1 घायल हो गया। हादसे के वक्त कांवड़िये सड़क किनारे लेटकर आराम कर रहे थे।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 29, 2024 9:27 IST
सड़ हादसे में कांवड़िये की मौत।- India TV Hindi
Image Source : PTI सड़ हादसे में कांवड़िये की मौत।

सावन का महीना शुरू होते ही देशभर के विभिन्न हिस्सों में भगवान शिव के भक्त कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी धूमधाम से कांवड़ यात्रा निकाली जा रही। हालांकि, राज्य के मुजफ्फरनगर में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक कांवड़िये की मौत हो गई है। यहां हुई सड़क दुर्घटना में 1 कांवड़ यात्री की मृत्यु हो गई और 1 घायल हो गया। ये हादसा तब हुआ जब कांवड़िये सड़क किनारे लेटे आराम कर रहे थे। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

कैसे हुआ हादसा?

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में ये दुर्घटना घटी है। खतौली के रामाशीष यादव ने जानकारी दी है कि सूचना मिली कि रतनपुरी थाना क्षेत्र में एक दुर्घटना घटी है। मौके पर पहुंचने के बाद पता चला कि 3 श्रद्धालु जो कांवड़ लेकर आ रहे थे, थक कर सड़क के किनारे लेट गए थे और एक कांवड़ श्रद्धालु वहीं बैठा हुआ था। एक तेज रफ्तार वाली बाइक सोए हुए श्रद्धालु को टक्कपृर मार कर के चली गई। 

घायल श्रद्धालु अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में इस घटना में एक कांवड़िये की मौत हो गई है और एक घायल हो गया है। घायल श्रद्धालु का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, सड़क किनारे जो कांवड़ श्रद्धालु बैठे हुए थे उन्होंने इस घटना के बारे में पुलिस को बताया। पुलिस की ओर से मामला में आगे की कार्रवाई चली रही है।

मुजफ्फरनगर होते हुए जाते हैं कांवड़िये

जानकारी के मुताबिक, हर साल 7 करोड़ कांवड़िया गौमुख हरिद्वार से गंगा जल लेकर के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर होते हुए अपने गंतव्य की और जाते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सोमवार देर शाम मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर कांवड़ कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया है। 

ये भी पढ़ें- 'कांवड़ियों को खतरा, ध्यान दें', कांग्रेस सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र


Budget 2024: बजट से खुश नहीं राकेश टिकैत, कहा- 'यह तो बस कागजी, किसानों को कोई फायदा नहीं होगा'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement