Monday, July 01, 2024
Advertisement

यूपीः सरकारी स्कूल में गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई, कई अनुदेशकों को भी नोटिस

बीएसए ने बताया कि इसी तरह विभाग में तैनात 11 अनुदेशकों को भी नोटिस जारी की गई है। यह सभी अनुदेशक लगातार अपने शिक्षण कार्य से अनुपस्थित चल रहे हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 26, 2024 10:39 IST
अखिलेश प्रताप सिंह, बीएसए सीतापुर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश प्रताप सिंह, बीएसए सीतापुर

सीतापुरः यूपी के सीतापुर में काफी लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे पांच अध्यापकों सहित 11 अनुदेशकों पर बीएसए ने कार्रवाई की। जिसमे बीएसए ने पांचों अध्यापकों को बर्खास्त करने की कार्रवाई को लेकर नोटिस जारी किया है। इसी प्रकार बीएसए ने 11 अनुदेशकों को भी नोटिस जारी किया है। ये सभी लोग अपना शिक्षण कार्य छोड़कर विद्यालय से लगातार अनुपस्थित चल रहे है। विद्यालय से अनुपस्थित चल रहे पांच अध्यापकों में से तीन के खिलाफ बीएसए द्वारा निलंबन की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है।

इन लोगों पर की गई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार, बीएसए कार्यालय द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक एलिया के प्राथमिक विद्यालय शेखपुरा की सहायक अध्यापिका निधि तिवारी, बिसवां के प्राथमिक विद्यालय बेरिहा की प्रधान अध्यापिका मधु वर्मा,  महोली के कंपोजिट विद्यालय पैलाकीसा की सहायक अध्यापिका प्रीत कौर, पिसावा के प्राथमिक विद्यालय हरनी किरतपुर की सहायक अध्यापिका पूनम सहित गोंदलामऊ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सरवा की प्रधानाध्यापिका बसुधा कुमारी लंबे समय से विद्यालय से अनुपस्थित चल रही हैं। 

बीएसए ने कही ये बात

बीएसए अखिलेश सिंह का कहना है कि बेसिक विभाग के द्वारा उनकी अनुपस्थिति को लेकर कई बार इन्हें नोटिस भी जारी किया गया लेकिन इन लोगों के द्वारा विभाग को किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई। उनकी लापरवाही को देखते हुए निधि तिवारी, मधु वर्मा, हरप्रीत कौर को निलंबित किया जा चुका है। इसके बावजूद भी इन अध्यापकों के द्वारा ना तो कोई सूचना दी गई और ना ही कार्यालय में संपर्क किया गया।

 इन पांचो अध्यापकों के द्वारा लगातार शिक्षण कार्य में बढ़ती जा रही लापरवाही को देखते हुए विभाग के द्वारा इन्हें बर्खास्त किए जाने की नोटिस जारी की गई है। समय सीमा में अगर इनके द्वारा किसी प्रकार भी अपनी जानकारी नहीं दी जाती है तो इन सभी के खिलाफ विभाग से बर्खास्त की ही कार्रवाई की जाएगी। 

रिपोर्ट- मोहित मिश्रा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement