Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. VIDEO: शराबी को बचाने के लिए सब-इंस्पेक्टर ने गंदे नाले में लगाई छलांग, जानें फिर क्या हुआ

VIDEO: शराबी को बचाने के लिए सब-इंस्पेक्टर ने गंदे नाले में लगाई छलांग, जानें फिर क्या हुआ

नोएडा पुलिस को सूचना मिली थी कि शहीद भगत सिंह रोड के पास गहरे और गंदे नाले में एक शख्स गिर गया है जिसके बाद सब-इंस्पेक्टर सोहनवीर सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे थे।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: July 09, 2024 8:19 IST
Noida sub-inspector, Noida Police, Noida Police Drain, Noida Police Viral- India TV Hindi
Image Source : X.COM/UPCOPSACHIN नाले में डूब रहे शख्स को बचाने के लिए सब-इंस्पेक्टर सोहनवीर सिंह नाले में कूद गए।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सोमवार को पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर ने शराब के नशे में धुत एक व्यक्ति को बचाने के लिए गहरे नाले में छलांग लगा दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सब-इंस्पेक्टर का नाम सोहनवीर सिंह है और वह कॉल पर सूचना मिलने के बाद तुरंत घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शख्स को नाले में बहता देख सोहनवीर सिंह ने तुरंत छलांग लगा दी और शख्स की जान बचा ली।

फेज 2 में तैनात हैं दारोगा सोहनवीर सिंह

पुलिस ने बताया कि उपनिरीक्षक सोहनवीर सिंह फेज 2 पुलिस से संबद्ध हैं और स्थानीय पंचशील चौकी के प्रभारी हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति नशे की हालत शहीद भगत सिंह रोड के पास गहरे और गंदे नाले में गिर गया है। उन्होंने बताया कि कॉल पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए सब-इंस्पेक्टर सोहनवीर सिंह, सब-इंस्पेक्टर (ट्रेनी) नवनीत कुमार और हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

तेज बहाव वाले नाले में फंस गया था शख्स

अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंचने पर उन्होंने पाया कि व्यक्ति नाले के तेज बहाव वाले गंदे पानी में बह गया है। वह नाले के किनारे से काफी दूर बाहर आने के लिए संघर्ष कर रहा था। शख्स को बचाने के लिए नाले में उतरना जरूरी था और सोहनवीर सिंह ने तुरंत यह कदम उठा लिया। प्रवक्ता ने कहा, ‘असाधारण बहादुरी का परिचय देते हुए सिंह नाले में कूद गए और उस व्यक्ति को बचा लिया।’ 

शख्स को अस्पातल में भर्ती कराया गया

पुलिस के अनुसार, व्यक्ति को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उसकी हालत स्थिर है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में सोहनवीर सिंह रस्सी के सहारे नाले में कूदते और शख्स को बचाते नजर आ रहे हैं। सोहनवीर सिंह द्वारा शख्स को बचाने का वीडियो सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement