Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों की खैर नहीं! 497 लोग किए गए गिरफ्तार

नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों की खैर नहीं! 497 लोग किए गए गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने नोएडा में बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल नोएडा पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर मदिरापान करने वाले 497 लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल पुलिस ने शनिवार देर रात विशेष अभियान चलाया, जिसमें इतने लोगों को गिरफ्तार किया गया और आईपीसी की धारा 290 के तहत कार्रवाई की गई।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 22, 2024 18:55 IST
Noida police big action against those who drink alcohol in public place 497 people arrested- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गौतमबुद्धनगर में सार्वजनिक स्थानों पर मदिरापान करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शनिवार देर रात विशेष अभियान चलाया और 497 लोगों को गिरफ्तार किया। अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) शिव हरि मीणा ने बताया कि शनिवार देर रात पुलिस ने गौतमबुद्धनगर के तीनों क्षेत्रों (जोन) नोएडा, सेन्ट्रल नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध एक दिवसीय अभियान "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" चलाया । उन्होंने बताया कि नोएडा जोन के नौ थाना क्षेत्रों में 40 स्थानों पर 1924 व्यक्तियों की जांच की गयी जिनमें 208 व्यक्तियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की गयी। 

नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सेन्ट्रल नोएडा जोन के आठ थाना क्षेत्रों में 31 स्थानों 146 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा जोन नौ थाना क्षेत्रों में 38 स्थानों पर 143 व्यक्तियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की गयी। उन्होंने बताया कि इस तरह 497 लोगों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की गयी। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नोएडा, मध्य नोएडा, ग्रेटर नोएडा के बीच पुलिस जोन्स में ऑपरेशन स्टीट सेफ नाम से ऑपरेशन चलाया गया, जिसके तहत ये गिरफ्तारियां की गई हैं। 

धारा 290 के तहत की गई कार्रवाई

बता दें कि इस कार्रवाई के दौरान नोएडा जोन के पुलिस उपायुक्त विद्या सागर मिश्रा ने 40 अलग-अलग स्थानों को कवर किया। साथ ही इस अभियान में 9 पुलिस थानों में भी भूमिका निभाई। अधिकारी ने कहा कि इस अभियान के दौरान 1924 लोगों की जांच की गई। इसमें से 208 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 290 के तहत कार्रवाई की गई है। बता दें कि आईपीसी की धारा 290 सार्वजनिक स्थानों पर उपद्रव करने से संबंधित है। इसमें शांति और व्यवस्था को महत्वपूर्ण रूप से बाधित करने वाले कार्य शामिल हैं। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement