Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कालिंदी एक्सप्रेस मामले में संदिग्ध शाहरुख से NIA करेगी पूछताछ, पुलिस के हाथ लगी सीसीटीवी फुटेज

कालिंदी एक्सप्रेस मामले में संदिग्ध शाहरुख से NIA करेगी पूछताछ, पुलिस के हाथ लगी सीसीटीवी फुटेज

कालिंदी एक्सप्रेस को डीरेल करने की साजिश नाकाम हो चुकी है। इस मामले में एक संदिग्ध शाहरुख की गिरफ्तारी हुई है, जिससे अब एनआईए की टीम पूछताछ करने वाली है। बता दें कि पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज भी लगी है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 12, 2024 11:53 IST
NIA will question suspect Shahrukh in Kalindi Express case CCTV footage obtained by police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कालिंदी एक्सप्रेस को डीरेल करने की साजिश

कालिंदी एक्सप्रेस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए का एक्शन शुरू हो चुका है। एनआईए की टीम इस मामले में संदिग्ध शाहरुख नाम के संदिग्ध से पूछताछ करेगी। पुलिस ने शाहरुख को एनआईए के हवाले कर दिया है। बता दें कि बीते दिनों कानपुर के शिपराजपुर क्षेत्र के मुंडेरी गांव के पास प्रयागराज से आ रही कालिंदी एक्सप्रेस को डीरेल करने की साजिश का खुलासा हुआ था। इसमें रेलवे ट्रैक के बीच में एलपीजी सिलेंडर रखा गया था, लेकिन लोको पायलट की सूझ-बूझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। जांच के दौरान रेलवे ट्रैक के पास बोतल में पेट्रोल भी बरामद किया गया। 

संदिग्ध शाहरुख से एनआईए करेगी पूछताछ

जानकारी के मुताबिक इस केस में संदिग्ध शाहरुख को लेकर कई खुलासे हुए हैं। दरअसल शाहरुख ने फेसबुक पर राजा नाम से एक फेक आईडी बनाई थी। यहां शाहरुख ने सोशल मीडिया पर भगवा गमछे में तस्वीर शेयर की और ऐसी जानकारियां भी सामने आई है कि चुनावी रैलियों में शाहरुख जय श्रीराम के नारे भी लगाता था। संदिग्ध आरोपी शाहरुख कितना शातिर है, उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल से ही पता चलता है। दरअसल शाहरुख ने हिंदू नाम से अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल बना रखी है, जिसपर वह हिंदुत्वे से जुड़े कंटेंट को शेयर करता है और भगवे गमछे में तस्वीर शेयर करता है।

कालिंदी एक्सप्रेस को डीरेल करने की साजिश

शाहरुख ने सोशल मीडिया पर अपनी पहचान आखिर क्यों छिपाई, इसे लेकर तरह-तरह के सवाल किए जा रहे हैं। बता दें कि पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज भी लगा है। दरअसल घटनास्थल के पास ही एक टोल है, जो घटनास्थल से मात्र 200 मीटर दूर है। सीसीटीवी में दो संदिग्ध बाइक से आते नजर आ रहे हैं। ये उसी वक्त की तस्वीरें हैं जब कालिंदी एक्सप्रेस की ट्रेक पर सिलेंडर से टक्कर हुई। टोल पार करने से पहले ही संदिग्ध बाइक सवार रुक जाते हैं और बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इन बाइक सवार संदिग्धों की भी जांच एजेंसियां तलाश कर रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement