Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस हादसे के बाद पहली बार सामने आया 'नारायण हरि साकार', जानें क्या कहा

हाथरस हादसे के बाद पहली बार सामने आया 'नारायण हरि साकार', जानें क्या कहा

हाथरस हादसे के बाद पहली बार नारायण हरि साकार ने अपना बयान मीडिया के सामने दिया। नारायण हरि साकार ने हादसे पर दुख जताया है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: July 06, 2024 8:35 IST
नारायण हरि साकार ने हादसे पर जताया दुख।- India TV Hindi
Image Source : ANI नारायण हरि साकार ने हादसे पर जताया दुख।

हाथरस: जिले में दो जुलाई की शाम को एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हुई। वहीं भगदड़ के बाद से सत्संग करने वाला बाबा नारायण हरि साकार फरार चल रहा था। नारायण हरि साकार को सूरजपाल उर्फ भोले बाबा कहकर भी बुलाया जाता है। वहीं सूरजपाल की तलाश में कई टीमें लगी हुई थीं। हालांकि अब सूरजपाल हाथरस में हुए हादसे के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया है। सूरजपाल उर्फ भोले बाबा ने हाथरस में हुए हादसे पर दुख जताया है। उसने कहा है कि उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई होगी, लोग प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें।

मीडियो के सामने क्या बोला सूरजपाल

बता दें कि सूरजपाल उर्फ भोले बाबा ने एक वीडियो बयान में हाथरस भगदड़ की घटना पर कहा, 'हम 2 जुलाई की घटना के बाद बहुत ही व्यथित हैं। प्रभु हमें इस दुख की घड़ी से उभरने की शक्ति दें। सभी शासन और प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें। हमें विश्वास है कि जो भी उपद्रवकारी हैं, उनको बख्शा नहीं जाएगा। मैंने अपने वकील ए. पी. सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहें और जीवन भर उनकी मदद करें।'

हादसे में 121 लोगों की हुई मौत

बता दें कि दो जुलाई को यूपी के हाथरस जिले में एक सत्संग का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में सूरजपाल उर्फ भोले बाबा शामिल हुआ। कार्यक्रम के बाद सूरजपाल के जाते समय उसकी चरण रज लेने के लिए लोग आगे बढ़े। इसी दौरान अचानक भगदड़ गई। भगदड़ मचने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे, जिससे कई लोग जमीन पर गिर गए। हादसे के बाद सामने आई मौतों का आंकड़ा चौंकाने वाला था। बता दें कि इस हादसे में 121 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई। वहीं हादसे के बाद से सीएम योगी आदित्यनाथ खुद मामले पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है। वहीं पुलिस की कई टीमें मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

यह भी पढ़ें- 

लोगों को बहलाकर धार्मिक समागम में लाया, मारपीट कर धर्मांतरण का बनाया दवाब; 25 से अधिक लोग पकड़ाए

हाथरस भगदड़ः 'भोले बाबा' का करीबी देव प्रकाश मधुकर दिल्ली से गिरफ्तार, एक लाख रुपये का था इनाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement