Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनभद्र ट्रेन हादसे पर कांग्रेस का ट्वीट, रेल मंत्रालय ने दिया ऐसा जवाब कि यूजर्स बोले- अपनी किरकिरी करवा ली

सोनभद्र ट्रेन हादसे पर कांग्रेस का ट्वीट, रेल मंत्रालय ने दिया ऐसा जवाब कि यूजर्स बोले- अपनी किरकिरी करवा ली

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इसे लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर किया, जिस पर रेल मंत्रालय ने पलटवार किया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 11, 2024 22:05 IST
सोनभद्र में पटरी से उतरी मालगाड़ी- India TV Hindi
Image Source : IANS सोनभद्र में पटरी से उतरी मालगाड़ी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पावर प्लांट के लिए कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हादसे से जुड़ा एक वीडियो कांग्रेस ने शेयर किया। एक तरफ कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर सवाल उठाए तो दूसरी तरफ रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए वीडियो के जवाब में कांग्रेस के व्यवहार पर ही सवाल खड़े कर दिए। 

कांग्रेस के आरोपों पर जवाब

दरअसल, सोनभद्र में कोयले से भरी एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वीडियो कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया। इसके साथ ही पार्टी ने लिखा, "इस 'छोटी-छोटी' घटना में इसे भी जोड़ लीजिए।" इसके बाद रेल मंत्रालय हरकत में आया और कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए निराधार तक कह दिया। रेल मंत्रालय ने कांग्रेस के शेयर किए गए वीडियो के जवाब में लिखा, "लोकोमोटिव भारतीय रेलवे का नहीं है, यह ट्रैक भारतीय रेलवे के बुनियादी ढांचे का हिस्सा नहीं है और वैगन का स्वामित्व भी भारतीय रेलवे के पास नहीं है।"

यूजर्स ने कांग्रेस पार्टी से पूछे सवाल 

रेल मंत्रालय के जवाब पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी कांग्रेस पार्टी से कई सवाल पूछे। सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि मंत्रालय के बयान से साफ हो गया है कि कांग्रेस ने बिना तथ्य और सच्चाई को जाने ही लोगों को अधूरी जानकारी देने की कोशिश की, लेकिन रेल मंत्री को घेरने के चक्कर में अपनी किरकिरी करवा ली। एसपी मिश्रा नाम के यूजर ने लिखा, ''कांग्रेसियों को अपनी बेइज्जती कराने में मजा आता है।'' वहीं, रविंद्र थुवाल नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा, ''इसको कहते हैं जोर का तमाचा धीरे से मारना! पर इन लोगों को समझ में नहीं आएगा।''

कांग्रेस का ट्वीट- रील मंत्री जी...

इससे पहले कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''रील मंत्री जी, यूपी के सोनभद्र में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। 'छोटी-छोटी' घटना में इसे भी जोड़ लीजिए।" जानकारी के लिए बता दें कि सरकार देश में निजी मालगाड़ियां भी चलाने की योजना बना चुकी है। देश में कुछ मालगाड़ियां भी प्राइवेट कंपनी चला रही हैं। 

ये भी पढ़ें- 

बारिश में डूबा तेज प्रताप यादव का आवास, VIDEO में दिखाते नजर आए पानी की गहराई

7 साल के बच्चे की हुई मौत मामले में पुलिस कार्रवाई, पार्क में बारिश का पानी भरने से डूबा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement