Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Dial 112 पर फोन कर आत्महत्या करने जा रहा था युवक, मात्र 6 मिनट में पुलिस ने बचा ली जान

Dial 112 पर फोन कर आत्महत्या करने जा रहा था युवक, मात्र 6 मिनट में पुलिस ने बचा ली जान

मेरठ का एक युवक फंदे पर लटका था, इस दौरान मात्र 6 मिनट में घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने युवक की जान बचा ली है। बता दें कि आत्महत्या से पूर्व युवक ने डायल 112 पर फोन कर खुद के आत्महत्या की खबर दी थी।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 17, 2024 15:41 IST
meerut man was going to commit suicide by calling 112 the police saved his life in just 6 minutes- India TV Hindi
Image Source : UP POLICE आत्महत्या कर रहे युवक की पुलिस ने बचाई जान

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक युवक की आत्महत्या के प्रयास को पुलिस ने असफल कर दिया है। दरअसल मेरठल में एक परिवार में संपत्ति के बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ। इसके बाद युवक ने 112 नंबर पर फोन कर दिया और बताया कि परिजनों से उसका झगड़ा हुआ है और वह फांसी लगाकर मरने जा रहा है। उसने इस फोन कॉल पर ना अपने जनपद का नाम बताया और ना ही घटनास्थल का नाम बताया। इसके बाद युवक ने फोन को काट दिया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने फोन कॉल करने वाली की लोकेशन के हिसाब से तत्काल कार्रवाई करते हुए इस घटना को पीआरवी 0584 को दे दिया। 

आत्महत्या की प्रयास में था युवक, मात्र 6 मिनट में पहुंची पुलिस

घटना की गंभीरता को देखते हुए, पीआरवी कर्मी लोकेशन और घटनास्थल की जांच जुटाने में लग गए। पीआरवी कर्मी ने 6 मिनट के भीतर ही घटनास्थल और जनपद सभी का नाम पता लगा लिया और मात्र 6 मिनट के भीतर ही लोकेशन पर पहुंच गए। घर के अंदर कमरे में जब पुलिसकर्मियों ने झांककर देखा तो युवक लिंटर में रस्सी बांधकर फंदे पर लटका हुआ मिला। पीआरवी के पुलिसकर्मियों ने बिना देर किए कमरे के दरवाजे को तोड़ दिया। हालांकि इस दौरान फंदे पर लटका युवक जीवित था। इसके बाद युवक को दो पुलिसकर्मियों ने अपने ऊपर उठा लिया, इसके बाद परिजनों की मदद से हंसिए से रस्सी को काटकर उसे सुरक्षित नीचे उतारा गया। 

तीन पुलिसकर्मियों ने युवक की बचाई जान

बता दें कि जिन पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आत्महत्या की घटना को असफल बना दिया, उनके नाम हैं हेड कॉन्स्टेबल रामवीर सिंह, कॉन्स्टेबल सुमित कुमार और कॉन्स्टेबल मोहित कुमार। इस घटना को लेकर मेरठ के एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने कहा कि घटना की सूचना पाकर तुरंत अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद युवक की जान बचा ली गई और उसे थाने लाया गया। उसे वापस पूछताछ कर डॉक्टर के पास भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मात्र 6 मिनट के भीतर ही पीआरवी पुलिसकर्मियों की टीम लोकेशन पर पहुंच गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement