Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. छद्मवेश धारण कर हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने वाले नौशाद की खुली पोल, हाथ जोड़कर बोला- नंदी के सहारे भीख मांगकर चलाता हूं घर; VIDEO

छद्मवेश धारण कर हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने वाले नौशाद की खुली पोल, हाथ जोड़कर बोला- नंदी के सहारे भीख मांगकर चलाता हूं घर; VIDEO

मेरठ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित सूरज कुंड में नंदी (बैल) के साथ घूम रहे शख्स का नाम नौशाद है। स्थानीय लोगों को शक हुआ, उन्होंने पूछताछ करते हुए तलाशी ली तो पाया कि यह छद्मवेश में मुसलमान है, जो हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचा रहा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 22, 2024 21:44 IST
पकड़े जाने पर हाथ...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पकड़े जाने पर हाथ जोड़कर छोड़ने की लगाई गुहार

यूपी के मेरठ में गैर समुदाय का एक शख्स हिन्दू आस्था के नाम पर ढोंग रचाकर लोगों को ठग रहा है। वह खुद को मुस्लिम जोगी बता रहा था। भगवान शिव की सवारी नंदी यानी बैल को लेकर वह हिन्दू इलाकों में घर-घर जाकर भीख मांगता हुआ पकड़ा गया है। मुस्लिम जोगी के पकड़ में आने के बाद हिन्दूवादी नेता वहां पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाया है कि ऐसे लोग झूठा स्वांग रचकर रेकी करते हैं। वहीं, इस मुस्लिम जोगी के पास से उसके दो नामों नौशाद और भूरा के आधार कार्ड, एक हिन्दू महिला का फोटो और नींद की गोली मिली है। यह महिला को अपनी बहन बता रहा है। फिलहाल इस मामले पर पुलिस जांच की बात कह कर मीडिया से दूरी बनाए हुए है।

राज खुलते ही हाथ जोड़कर गुहार लगाने लगा नौशाद

मेरठ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित सूरज कुंड में नंदी (बैल) के साथ घूम रहे शख्स का नाम नौशाद है। स्थानीय लोगों को शक हुआ, उन्होंने पूछताछ करते हुए तलाशी ली तो पाया कि यह छद्मवेश में मुसलमान है, जो हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचा रहा है। राज खुलते ही इसने हाथ जोड़कर छोड़ने की गुहार लगाई और बताया कई पीढ़ियों से उसके दादा पिता यह काम कर रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही वहां पहुंच और जोगी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। मुस्लिम जोगी को पकड़ने वालों का आरोप है कि यह नशे की दवाएं लेता हैं। वहीं, हिंदू नेता सचिन सिरोही ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे लोग रेकी कर घटना को अंजाम देते हैं।

देखें वीडियो-

सावन के पहले सोमवार पर भिक्षा लेने आया था

पकड़ा गया मुस्लिम जोगी सफाई दे रहा था कि वह केवल भिक्षा मांगने भर के लिए इस इलाके में आता था। वह अब इस काम को नहीं करेगा। उसने बताया कि बीमार पिता भीख मांगते है। नंदी को लेकर, वह बीमार होने के कारण नही आ पायें, आज सावन का पहला सोमवार होने के चलते वह भिक्षा लेने आया है।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही कुछ कहा जायेगा। गौरतलब है कि इन दिनों कांवड़ यात्रा चल रही है, सावन माह शुरू हो गया है, ऐसे में इस प्रकार की घटनाएं अप्रिय वातावरण बना सकती है।

(रिपोर्ट- हिमा अग्रवाल)

यह भी पढ़ें-

'हिंदू को छोड़, मुस्लिम के शाकाहारी होटल में जाता था', नेमप्लेट विवाद पर सुनवाई के दौरान जस्टिस भट्टी ने बताई वजह

भाई ने ही भाई के पूरे परिवार को किया खत्म, मां, भाई-भाभी और बच्चों समेत 5 लोगों का कत्ल; शवों को जलाकर हुआ फरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement