Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यमुना एक्सप्रेसवे पर दनदनाती जा रही थी SUV, पुलिस ने हाथ देकर रोका, मिठाई के डिब्बे खोलते ही फटी रह गई आंखें

यमुना एक्सप्रेसवे पर दनदनाती जा रही थी SUV, पुलिस ने हाथ देकर रोका, मिठाई के डिब्बे खोलते ही फटी रह गई आंखें

दिल्ली का सराफा विवेक अपने कारोबारी अपने साथी के साथ देवरिया जा रहा था। रात 12 बजे मांट पुलिस टोल प्लाजा पर चेकिंग कर रही थी तभी नोएडा की तरफ से आ रही विवेक की कार को पुलिस ने रोक लिया। कार के अंदर मिठाई के डिब्बे थे जिन्हें खोलते ही पुलिस हक्की-बक्की रह गई।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 23, 2024 10:02 IST
यमुना एक्सप्रेसवे पर...- India TV Hindi
Image Source : POLICE DEPARTMENT यमुना एक्सप्रेसवे पर कार में मिले सोने के आभूषण

यूपी के मथुरा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब एक एसयूवी को रुकवाया और उसकी तलाशी ली तो हैरान रह गई। कार के अंदर मिठाई के सात डिब्बों में छिपाकर 12 किलो 387 ग्राम सोने के आभूषण ले जाए जा रहे थे। जिसका अनुमानित मूल्य करीब 10 करोड़ रुपये है। ये आभूषण दिल्ली का सराफा कारोबारी अपने साथी के साथ देवरिया लेकर जा रहा था। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और पूछताछ की।

मिठाई के डिब्बों में मिला सोने का खजाना

पूरा मामला मथुरा के थाना मांट इलाके का है जहां यमुना एक्सप्रेसवे के मांट टोल प्लाजा पर पुलिस और जीएसटी उड़न दस्ते की संयुक्त जांच में सोमवार की देर शाम एक कार से 12 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोने के आभूषण मिठाई के डिब्बों में रखे गए थे और इनका वजन 12.387 किलोग्राम था। सहायक आयुक्त (GST) करतार सिंह ने मंगलवार को कहा कि सोने के ये आभूषण लेकर जा रहे दो व्यक्ति पूछताछ करने पर कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। कार के साथ इन आभूषणों को जब्त कर लिया गया है और कार के चालक विवेक गुप्ता को नोटिस जारी किया गया है। इन दो व्यक्तियों को तीन दिनों के भीतर आभूषण का ब्यौरा देने को कहा गया है।

दिल्ला से देवरिया ले जाए जा रहे थे आभूषण

दिल्ली के शकरपुर निवासी विवेक गुप्ता सराफा कारोबारी हैं। देवरिया में उनके रिश्तेदार भी सराफा का काम करते हैं। वह सोमवार रात बिहार के सिवान जिले के रहने वाले दोस्त रमेश के साथ सोने के आभूषण लेकर कार से देवरिया जा रहे थे। रात 12 बजे मांट पुलिस टोल प्लाजा पर चेकिंग कर रही थी। नोएडा की तरफ से आ रही इस कार को पुलिस ने रोक लिया। कार के अंदर मिठाई के डिब्बे थे। पुलिस ने उनको खोला तो अंदर सोने के आभूषण मिले।

पुलिस को इनके कब्जे से साढ़े बारह किलो सोने के आभूषण बरामद हुए। इतनी अधिक मात्रा में ज्वैलरी मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कार में सवार दोनों लोगों से सोने के बारे में पूछताछ की लेकिन वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। ऐसे में पुलिस ने इस बारे में जीएसटी विभाग को सूचना दे दी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

7 बच्चों को पहले ननद के पास छोड़ा, फिर प्रेमी संग भाग गई; मां को ढूंढने निकले मासूमों का रो-रोकर बुरा हाल

पति को हिजड़ा कहती थी पोर्न देखने की आदी पत्नी, हाईकोर्ट ने सुना दिया बड़ा फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement