Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यदि वीकेंड पर बना रहे मथुरा-वृंदावन का प्लान, तो वहां के हालात का पहले ये वीडियो देख लीजिए

यदि वीकेंड पर बना रहे मथुरा-वृंदावन का प्लान, तो वहां के हालात का पहले ये वीडियो देख लीजिए

मथुरा और वृंदावन इन दिनों बाढ़ की चपेट में है। ऐसे में यदि आपकी योजना मथुरा-वृंदावन जाने की है तो अभी जाने स बचें, क्योंकि मथुरा में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 12, 2024 11:48 IST
Mathura and Vrindavan facing flood problem after heavy rainfall red alert issued- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मथुरा में आई बाढ़

देश में मॉनसून एक बार फिर से एक्टिव हो चुका है। इस कारण अधिकांश राज्यों में या तो भारी बारिश देखने को मिल रही है या तो रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रही है। इसी तरह दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रही है। वहीं यूपी में भी बारिश का कुछ ऐसा ही हाल है। यहां भी रुक-रुक कार बारिश हो रही है और कई जिलों में अभी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस बीच मथुरा में हुई भारी बारिश के बाद से मथुरा में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। बारिश के चलते नए बस स्टैंड, भूतेश्वर पुल और बीएसए कंकाली रोड पर जलभराव देखने को मिला है। 

मथुरा में जलभराव

बता दें कि इन स्थानों पर हुए जलभराव के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई, वहीं जलभराव के कारण कई वाहन सड़क पर ही बंद हो गए। बारिश के चलते हुए जलभराव का नगर निगम पर कोई असर हीं हो रहा है। इन रास्तों से श्रद्धालुओं और वाहनों का निकल पाना मुश्किल हो गया है। बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए ‘रेड’ और ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी करते हुए अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान 

जताया है। मथुरा और आगरा को ‘रेड अलर्ट’ के तहत रखा गया है, जिसके तहत संभावित प्राकृतिक आपदाओं के लिए उच्चतम स्तर की तैयारियां करने के लिए कहा जाता है। 

यूपी में ऑरेंज अलर्ट जारी

इसके अलावा, राज्य के एक दर्जन से अधिक अन्य जिलों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है। मथुरा और आगरा के लिए रेड अलर्ट बुधवार सुबह से बृहस्पतिवार सुबह तक वैध है। इसके अलावा, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और शाहजहांपुर को भी बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जी.एस.नवीन कुमार ने कहा, “प्रभावित जिलों में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमें किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।” 

(रिपोर्ट- मोहन श्याम शर्मा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement