Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

यूपीः हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़, 116 लोगों की मौत, कई घायल

हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़ होने से 116 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। मृतकों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।

Reported By : Ruchi Kumar, Vishal Pratap Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: July 02, 2024 23:36 IST
हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़

हाथरसः उत्तर प्रदेश के हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। सत्संग के दौरान भगदड़ से मृतकों की संख्या बढ़कर 116 हो गई है। इनके शव एटा जिला हॉस्पिटल पहुंचे हैं। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। घायलों को एटा के मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

डीएम ने कई लोगों के मरने की बात कही

हाथरस के डीएम आशीष कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। मतृकों की संख्या बढ़कर 116 हो गई। कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति एसडीएम द्वारा दी गई थी और यह एक निजी कार्यक्रम था। मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। प्रशासन का प्राथमिक ध्यान हर संभव सुविधा प्रदान करना है।

मिली जानकारी के अनुसार, सिकंदराराऊ के मंडी के पास फ़ुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मचने से 116 लोगों मौत हो गई। जबकि 18 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि प्रवचन में शामिल होने आए सैकड़ों भक्त भीषण गर्मी से बेहोश हो गए।

सीएम योगी ने मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार से मांगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। साथ ही पुलिस प्रशासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर भेजकर राहत कार्य तेज करने और घायलों के इलाज आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

 मंत्री और डीजीपी मौके पर रवाना

हाथरस के सत्संग में भगदड़ से हुई मौत की जांच एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में एक टीम करेगी। सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए हैं। यूपी के मंत्री लक्ष्मी नारायण और संदीप सिंह मौके पर जा रहे हैं। चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी भी मौके पर जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री द्वारा हाथरस घटना स्थल पर पहुंचने और मामले को देखने और सरकार की ओर से आवश्यक निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement