Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके से कई घर गिरे, मलबे में दबने से 4 लोगों की मौत; 6 घायल

फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके से कई घर गिरे, मलबे में दबने से 4 लोगों की मौत; 6 घायल

फिरोजाबाद जिले में सोमवार की रात अचानक एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल हैं।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 17, 2024 10:51 IST
पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका।- India TV Hindi
Image Source : ANI पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका।

फिरोजाबाद: जिले के नौशेरा में एक घर में स्थित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि आस-पास के कई घर गिर गए। हादसे के बाद कई लोग घर के मलबे में दब गए। अभी भी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि धमाके के बाद कई घर गिर गए, जिस वजह से लोग मलबे के नीचे दब गए। अभी तक 10 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिसमें से 4 की मौत हो गई है, जबकि 6 घायल हैं।

रेस्क्यू अभियान जारी

आगरा रेंज के IG दीपक कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है, अभी यहां मौजूद लोगों का कहना है कि मलबे में और लोग दबे हो सकते हैं। SDRF की टीम भी मौके पर पहुंच रही है। हम तेजी से बचाव अभियान चला रहे हैं। जो भी बेस्ट हो सकता था, वो हम लोग कर रहे हैं। लोगों को जो सदमा लगता है, उससे राहत देने की कोशिश की जा रही है। 

बिना लाइसेंस के किया गया स्टोरेज

उन्होंने बताया कि इस गांव में स्थित एक घर में पटाखे का स्टोरेज किया जा रहा था, जहां विस्फोट हुआ। इस विस्फोट के प्रभाव से अगल-बगल के घर भी गिर गए हैं। अभी तक 10 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई है और जबकि 6 लोगों का इलाज चल रहा है। रिहायशी इलाकों इस तरह के गोदाम का लाइसेंस नहीं दिया जाता है। इसके नाम पर स्टोरेज का लाइसेंस गांव से काफी दूर एक जगह पर दिया गया था। इस तय जगह पर कोई लाइसेंस नहीं दिया गया था। 

की जाएगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। जो भी गलत करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हमारा पहला काम लोगों को बचाना है, जो भी लोग हैं उनको रेस्क्यू किया जाए। इसके बाद फिर जांच करके कार्रवाई की जाएगी।"

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

यह भी पढ़ें- 

हो गया उद्घाटन! वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने में पटरियों पर जा गिरीं BJP विधायक, ट्रेन को चलने से रोका गया- VIDEO

18 सितंबर को गाजियाबाद में होंगे CM योगी, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, घर से निकलने से पहले रूट देख लें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement