Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'लव जिहाद' के आरोप में शख्स की पिटाई के बाद बवाल, सैकड़ों मुसलमानों ने घेर लिया थाना

'लव जिहाद' के आरोप में शख्स की पिटाई के बाद बवाल, सैकड़ों मुसलमानों ने घेर लिया थाना

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक युवक की पिटाई के मामले ने इस कदर तूल पकड़ लिया है कि इलाके के मुस्लिम संगठनों ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर घेराव की धमकी दी है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 06, 2024 12:25 IST
Pilibhit, Uttar Pradesh, UP, Muslim man beaten, Muslim man thrashed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV युवक की पिटाई के बाद मुस्लिम संगठनों के लोगों ने थाना घेर लिया।

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक मुस्लिम युवक की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आरोप है कि एक सितंबर को चंगेज खान नाम के इस मुस्लिम युवक की हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी थी। युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पीड़ित युवक की मां की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट के आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज किया, लेकिन मुस्लिम संगठन इतने से ही संतुष्ट नहीं हैं। उनकी मांग है कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की जाए, वरना पीलीभीत में एक-एक इलाके का घेराव किया जाएगा।

सैकड़ों मुसलमानों ने घेर लिया थाना

मुस्लिम संगठनों ने सैकड़ों मुसलमानों के साथ सीओ कार्यालय का घेराव करते हुए पुलिस को भी धमकी दी है कि अगर जुमे की नमाज से पहले एक्शन नहीं हुआ तो थाने समेत पूरे इलाके का घेराव किया जाएगा। वहीं, पुलिस ने इस मामले में एक और महिला की शिकायत पर मारपीट मामले के पीड़ित युवक चंगेज खां पर अश्लीलता फैलाने और महिला के साथ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है। वहीं, पीलीभीत के प्रभारी मंत्री बलदेव सिंह ने कानून हाथ में नहीं लेने की नसीहत दी है। पूरे इलाके में सांप्रदायिक तनाव 

बन्डा चौक पर हुई थी पिटाई की घटना

पीड़ित चंगेज खान की मां द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, यह घटना एक सितंबर की रात को पूरनपुर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत बन्डा चौक पर हुई। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना से कुछ दिन पहले खान पर एक स्थानीय महिला के घर में घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि मामलों की जांच लंबित रहने तक दोनों घटनाओं को एक साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। आरोप है कि जब खान एक दुकान पर था, तभी उस पर बजरंग दल के संजय मिश्रा और उसके साथियों ने कथित तौर पर हमला किया।

‘धमकाने के लिए हुआ पिस्तौल का इस्तेमाल’

पीड़ित की मां ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने कथित तौर पर खान को बुरी तरह पीटा, हमले के दौरान चाकू का इस्तेमाल किया और उसे धमकाने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल भी किया। एक वायरल वीडियो में कुछ लोग खान की पिटाई करते देखे गए। इस दौरान खान की टी-शर्ट उतार दी गई और उसे सड़क पर घसीटा गया। खान की मां ने आरोप लगाया कि जब पुलिस की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची तो उसके बेटे को बचा लिया गया। उसने कहा कि हमलावरों ने पुलिस के साथ भी दुर्व्यवहार किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement