Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: मेरठ में भर-भराकर गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, 10 लोगों की मौत, कई दबे-देखें वीडियो

यूपी: मेरठ में भर-भराकर गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, 10 लोगों की मौत, कई दबे-देखें वीडियो

यूपी के मेरठ में बड़ा हादसा हो गया है। यहां तीन मंजिला इमारत गिरने से जहां 10 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 15, 2024 9:59 IST
accident in meerur- India TV Hindi
मेरठ में बड़ा हादसा

यूपी के मेरठ में बड़ा हादसा हो गया है जिसमें 10 लोगों की मौत और कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक मेरठ की जाकिर कॉलोनी क्षेत्र में गली नंबर 6 के पास एक तीन मंजिला मकान भरभरा कर गिरा। इसके मलबे में 10 लोगों की दबकर मौत हो गई तो वहीं कई लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है। आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं और राहत बचाव कार्य जारी है। फायर विभाग समेत अन्य विभाग राहत कार्य में जुटे हैं। लेकिन अंधेरा और साथ ही हल्की-हल्की बारिश होने के चलते बचाव और राहत कार्य में समस्या आ रही है। इसके अलावा छोटी गलियां होने की वजह से बड़ी मशीन बचाव और राहत कार्य ठीक से नहीं कर पा रही है। यहां स्थानीय लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है।

मेरठ के डीएम दीपक मीणा का कहना है, ''घटना शाम करीब 4:30 बजे मेरठ के जाकिर कॉलोनी इलाके में हुई। जैसा कि परिवार और रिश्तेदारों ने बताया, घर के मलबे में 15 लोग फंसे हुए थे। सभी 15 को बाहर निकाल लिया गया है। इनमें से 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोगों का इलाज चल रहा है। इलाके को सील कर दिया गया है और मलबा हटाया जा रहा है। जब तक हमें मलबे में किसी मानव जीवन की संभावना नहीं मिलती, तब तक बचाव अभियान जारी रहेगा।'

देखें वीडियो

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मेरठ के लोहियानगर में बिल्डिंग गिरने के हादसे का संज्ञान लिया और हादसे में घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है, जो मकान गिरा है उसके मालिक का नाम नफ्फो अलाउद्दीन है। इस मकान के नीचे डेयरी चल रही थी। मेरठ संभाग की कमिश्नर सेल्वा कुमारी ने हादसे पर कहा, "ज़ाकिर कॉलोनी में एक इमारत गिरने से इसके नीचे 15 लोग दबे हुए हैं। पुलिस और दमकल अधिकारी बचाव अभियान चला रहे हैं, सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम को सूचित कर दिया गया है।" 

वहीं मेरठ के एडीजी डीके ठाकुर ने कहा कि हादसे में 15 लोगों के दबे होने की आशंका है। अमरोहा और सहारनपुर से एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई हैं। इस हादसे की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री खुद कर रहे हैं और राहत और बचाव का काम जारी है।

(मेरठ से हिमा अग्रवाल की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement