Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महंत राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात, अयोध्या के DM से विवाद के बाद हटाई गई थी सुरक्षा

महंत राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात, अयोध्या के DM से विवाद के बाद हटाई गई थी सुरक्षा

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास की सुरक्षा हटा ली गई है। इसके बाद उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात की। बता दें कि एक बैठक के दौरान महंत राजू दास और जिलाधिकारी के बीच बहस हो गई थी।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Amar Deep Published on: June 22, 2024 19:30 IST
महंत राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात।- India TV Hindi
Image Source : FILE महंत राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात।

लखनऊ: अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बता दें कि राजू दास और अयोध्या के डीएम के बीच कल विवाद हो गया था। विवाद के बाद महंत राजू दास की सुरक्षा भी वापस ले ली गई है। इसके बाद से महंत राजू दास ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा भी बताया था। वहीं अब आज महंत राजू दास ने सीएम योगी से भी मुलाकात की है। राजू दास के मुताबिक़ उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या के बारे में और अयोध्या में बीजेपी को मजबूत करने के बारे में बात की।

जिलाधिकारी से हुआ था विवाद

बता दें कि कल रात समीक्षा बैठक में अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार से महंत राजू दास की बहस हो गई थी। महंत राजू दास ने हार का ठीकरा जिलाधिकारी पर फोड़ दिया। इस बैठक में प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद थे। वहीं इस पूरी घटना के बाद हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास की सुरक्षा हटा ली गई। इस घटना से नाराज महंत राजू दास ने कहा कि उनके साथ कुछ अप्रिय घटना हो सकती है। हम लोग भारतीय जनता पार्टी के छोटे कार्यकर्ता हैं जो प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए काम करते हैं। हम लोग जनता के लिए काम करते हैं। लोगों को तकलीफ होती है तो होती रहे। हमारी सुरक्षा हटाई गई है, ये हत्या करने की साजिश है। 

राजू दास ने प्रशासन पर लगाए आरोप

डीएम के साथ हुई झड़प पर महंत राजू दास ने कहा कि हम हिंदुत्व पर कार्य करते हैं लेकिन बेधर्मी हमारे ऊपर ध्यान रखते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन समाजवादी मानसिकता पर चल रहा है। प्रशासन ने हमारी सुरक्षा वापस ले ली है। उन्होंने कहा कि मुझे योगी सरकार पर पूरा भरोसा है। हम लोग बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, जो हिंदुत्व के लिए काम करते हैं। भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी का आरोप निराधार है, पहले मैं विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता था, बजरंग दल कार्यकर्ता था, इसके नाते सरकार की नीतियों का विरोध करना, पुतला फूंकना व धरने का मुकदमा होगा। बाकी किसी भी प्रकार का आपराधिक मामला नहीं है। बता दें कि जिलाधिकारी ने राजू दास पर दर्ज मुकदमों के बारे में भी बात की थी।

यह भी पढ़ें-

रेलवे कर्मचारियों ने लगा दी जान की बाजी, जब पुल पर खराब हो गई ट्रेन; Video देख फटी रह जाएंगी आंखें

पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का हुआ गठन, दो महीने में सौंपनी होगी रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement