Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. माफिया अतीक और अशरफ की हत्या का खुलेगा राज? जांच आयोग की रिपोर्ट आज यूपी विधानसभा में होगी पेश

माफिया अतीक और अशरफ की हत्या का खुलेगा राज? जांच आयोग की रिपोर्ट आज यूपी विधानसभा में होगी पेश

जस्टिस बाबा साहब भोंसले की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच आयोग आज अपनी रिपोर्ट विधानसभा में पेश करेगी। इसके साथ ही माफिया अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ की रिपोर्ट भी विधानसभा में रखी जाएगी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 01, 2024 12:48 IST
Ashraf and Atiq Ahmad- India TV Hindi
Image Source : FILE अशरफ और अतीक अहमद

लखनऊ: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या की जांच कर रहे आयोग की रिपोर्ट आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में पेश होगी। जस्टिस बाबा साहब भोंसले की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच आयोग आज अपनी रिपोर्ट विधानसभा में पेश करेगी। इसके साथ ही माफिया अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ की रिपोर्ट भी विधानसभा में रखी जाएगी। इसकी जांच  जस्टिस राजीव लोचन मेहरोत्रा की अध्यक्षता वाले आयोग ने की थी।

15 अप्रैल को हुई थी अतीक और अशरफ की हत्या

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज के अस्पताल परिसर में 15 अप्रैल 2023 को उस वक्त हत्या कर दी गई थी जब उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था। 

जांच रिपोर्ट को योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस दिलीप बाबा साहब भोंसले की अध्यक्षता में गठित पांच सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया गया था। इस आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी जिसके बाद योगी कैबिनेट ने इस जांच रिपोर्ट को सदन पटल पर रखने की मंजूरी दी थी।

तीन युवकों ने अतीक और अशरफ पर किया था हमला

अतीक अशरफ हत्याकांड में पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों शूटर लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।  उस समय पुलिस का कहना था की अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या जुर्म की दुनिया में नाम कमाने के लिए की गई थी। इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड हमरीपुर का रहेनवाला सनी सिंह था। पुलिस के मुताबिक इन हमलावरों की अतीक और अशरफ से कोई निजी दुश्मनी नहीं थी।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement