Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'योगी ने यूपी को दंगामुक्त और न्याय की धरती बनाया, अब इमामबाड़ा में अश्लील डांस रोकें'; शिया वक्फ बोर्ड

'योगी ने यूपी को दंगामुक्त और न्याय की धरती बनाया, अब इमामबाड़ा में अश्लील डांस रोकें'; शिया वक्फ बोर्ड

शिकायत में कहा गया है कि इमामबाड़ा से सोशल मीडिया पर आ रहे अश्लील डांस वीडियो से पूरी दुनिया में शिया मुसलमानों की भावनाएं आहत हो रही हैं। हमें प्रदेश के मुखिया जो कि खुद एक धर्मगुरु हैं। महाराज योगी आदित्यनाथ जी से धार्मिक जगहों के संरक्षण की पूरी उम्मीद है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Shakti Singh Published on: September 26, 2024 15:44 IST
Imambara- India TV Hindi
Image Source : PTI लखनऊ का इमामबाड़ा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित इमामबाड़े में अश्लील वीडियो की शूटिंग से शिया मुसलमान परेशान हो चुके हैं। इस परेशानी से निपटने के लिए शिया वक्फ बोर्ड ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है। शिया वक्फ बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ खुद एक धर्मगुरू हैं। ऐसे में उनसे धार्मिक स्थलों के संरक्षण की उम्मीद की जाती है।

वक्फ बोर्ड की मांग

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने योगी सरकार से शिकायत की कहा कि लखनऊ इमामबाड़े में अश्लील डांस वीडियो बनाए जा रहे है, जिसे रोका जाना चाहिए। शिकायत में कहा गया है कि हर कुछ दिन पर हुसैनाबाद स्थित बड़े इमामबाड़ा (आसिफी इमामबाड़ा) परिसर से सोशल मीडिया पर आ रहे अश्लील डांस वीडियो से पूरी दुनिया में शिया मुसलमानों की भावनाएं आहत हो रही हैं। कई बार की गई शिकायतों के बाद भी हुसैनाबाद ट्रस्ट के जिम्मेदारों की नींद नहीं टूट रही। अगर जिम्मेदार लोग इन इबादतगाहों, जो की आस्था का प्रतीक हैं उनकी इस्मत की रखवाली नहीं कर सकते हैं तो उनको कोई हक नहीं बनता उसकी जिम्मेदारी ओढ़ने का और वहां से तनख्वाह उठाने का। तत्काल रूप से “हुसैनाबाद ट्रस्ट डीड”(मरहूम बादशाह अवध, मोहम्मद अली शाह की वसीयत) के अनुसार कानूनी रास्ते से उसका प्रबंध हस्तांतरित किया जाना चाहिए।

गृह विभाग से अपील

शिकायत में कहा गया "हम इस सिलसिले में गृह विभाग से भी गुजारिश करते हैं कि लगातार आ रहे अश्लील वीडियो किसी तरह की बड़ी साजिश का हिस्सा भी हो सकते हैं। इस परिसर में इमामबाड़े के अलावा शाही मस्जिद आसिफी भी स्थित है। हो सकता है यह सब असामाजिक तत्वों द्वारा किसी बड़ी साजिश रचने के लिए सुनोयोजित तरीके से कराया जा रहा हो। इसका संज्ञान लें और इसकी जांच होनी चाहिए। हमें प्रदेश के मुखिया जो कि खुद एक धर्मगुरु हैं। महाराज योगी आदित्यनाथ जी से धार्मिक जगहों के संरक्षण की पूरी उम्मीद है। उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त और न्याय की धरती बनाने का श्रेय केवल उन्हीं को जाता है।

यह भी पढ़ें-

अब माफिया अशरफ के साले पर शिकंजा, घर की कुर्की का नोटिस चस्पा; जानें पूरा मामला

Exclusive: क्या यूपी में जाति देखकर एनकाउंटर होते हैं? UP STF चीफ अमिताभ यश ने दिया जवाब

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement