Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एक वीडियो देखकर CM योगी एकदम फायर... गोमती नगर कांड में अब तक 16 गिरफ्तार, पूरी की पूरी चौकी सस्पेंड

एक वीडियो देखकर CM योगी एकदम फायर... गोमती नगर कांड में अब तक 16 गिरफ्तार, पूरी की पूरी चौकी सस्पेंड

तहजीब के शहर लखनऊ में बारिश में मौज मस्ती के नाम पर ऐसा हुड़दंग मचा जिससे पूरा लखनऊ बदनाम हो गया। अदब के शहर में ये बेअदबी लखनऊ के सबसे पॉश इलाके गोमती नगर में हुई।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Khushbu Rawal Updated on: August 02, 2024 6:25 IST
गोमती नगर मामले में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गोमती नगर मामले में आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ की गोमतीनगर की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत गुस्से में हैं। उनके गुस्से ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है। क्या DCP क्या ACP... लखनऊ में पुलिस के बड़े अधिकारियों पर हंटर चल रहा है। पद से हटाए जा रहे हैं और तो और गोमती नगर के SHO सहित पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया गया। दरअसल, योगी लखनऊ का वो वायरल वीडियो देखकर नाराज़ हैं जिसमें बारिश के दौरान हुड़दंगियों ने एक लड़की को बाईक से गिरा दिया और उस पर पानी फेंका। अब योगी इसका हिसाब पुलिस से मांग रहे हैं और पुलिस उन हुड़दंगियों का हिसाब-किताब कर रही है जिस वजह से योगी का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

क्या है गोमती नगर मामला?

लखनऊ में 31 जुलाई को मूसलाधार बारिश के बाद सबसे पॉश इलाके गोमती नगर इलाके में भी पानी भर गया। यहीं आंबेडकर पार्क के पास हुड़दंगियों की टोली ने मौज मस्ती के नाम पर जमकर उत्पात मचाया लेकिन भारी बारिश के बीच तहजीब का शहर तब पानी पानी हो गया जब लखनऊ के लफंगो ने एक महिला को भी नहीं बख्शा। एक महिला अपने मित्र के साथ बाइक में वहां से गुजर रही है। दूर से बाइक को आता देख हुड़दंगियों की भीड़ ने उसे घेर लिया। घेरने वाले कोई एक दो लोग नहीं है बल्कि 40 से 50 लोगों की भीड़ थी।

बदतमीजों का झुंड यहीं नहीं रुका। पहले उन्होंने महिला पर पानी की बौछार करना शुरू किया। इसके बाद जब बाइक सवार वहां से निकलने की कोशिश करता है तो तीन शख्स बाइक को पीछे से पकड़ लेते हैं। इसके बाद हुड़दंगी बाइक को पीछी खींचते हैं और तब तक खींचते है जब तक बाइक पलट कर गिर नहीं जाता। इस दौरान बाइक पर पीछे बैठी महिला भी पानी में गिर जाती है। जब महिला पानी में गिरती है तब भी 20-2 लोग उसे घेरे घड़े हुए होते हैं और कई हुड़दंगी मौके पर वीडियो बना रहे होते हैं।

accused

Image Source : INDIA TV
गिरफ्तार आरोपियों के नाम

31 जुलाई की शाम गोमती नगर की इस सड़क से गुजरने वाला कोई भी राहगीर सेफ नहीं था क्योंकि जो दोपहिया वाहन में थे वो तो हुड़दंगियों की हुड़दंग का शिकार हो ही रहे थे जो कार के अंदर थे वो भी सेफ नहीं थे।

गोमतीनगर कांड पर योगी सरकार सख्त

गोमती नगर की घटना के बाद योगी फुल एक्शन में दिखे। एक तरफ हुड़दंगियों पर एक्शन हुआ तो दूसरी तरफ आला पुलिस अफसरों पर भी एक्शन की गाज गिरी। दो आईपीएस अफसर DCP पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, ADCP अमित कुमावत और ACP अंशू जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। SHO गोमती नगर दीपक कुमार पांडेय, चौकी प्रभारी समेत पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया।

यह भी पढ़ें-

तहजीब की नगरी लखनऊ में कपल के साथ ऐसा बर्ताव, Video देख आपको भी आ जाएगा गुस्सा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement