Thursday, June 27, 2024
Advertisement

बरेली में लव जिहाद: गौमांस खिलाकर कराया धर्म परिवर्तन, जबरन गर्भपात कर घर से निकाला

आरोपी ने गुड़गांव में काम के दौरान युवती को प्रेम जाल फंसाया और उसके साथ निकाह कर लिया। गौमांस खिलाकर उसका धर्म बदला और गर्भवती होने पर जबरन गर्भपात कराने के बाद उसे घर से निकाल दिया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 06, 2024 14:31 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बरेली में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां आरोपी ने लव जिहाद के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी। पीड़िता के साथ मारपीट भी की और अंत में उसे घर निकाल दिया। इसके बाद पीड़ित लड़की पुलिस के पास पहुंची। पीड़िता ने बताया कि किस तरह उसे धोखा दिया गया और धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद आरोपी और उसके परिवार ने उसके साथ हैवानों जैसा व्यवहार किया। 

मामला बहेड़ी थाना क्षेत्र के सुन्नी नगर का है। यहां आरोपी युवक ने अपनी पहचान छिपाकर लड़की को प्रेम जाल में फंसाया था। गुडगांव में काम के दौरान बिहार की हिंदू युवती को कट्टरपंथी ने अपने प्यार के जाल में फंसाया था। इस दौरान उसने अपनी पहचान भी बदली थी। इसके बाद पीड़िता को बरेली की आला हजरत दरगाह पर लाकर निकाह कराया गया। गौमांस खिलाकर उसका धर्म परिवर्तन भी कराया गया। 

जबरन कराया गर्भपात

निकाह के बाद जब युवती गर्भवती हो गई तो जबरन उसका गर्भपात करा दिया गया। पीड़िता के साथ उसके देवर ने भी जबरन शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता के साथ मारपीट की गई और उसे घर से निकाल दिया गया। इसके बाद युवती ने बहेड़ी थाने पहुंचकर की लिखित शिकायत की। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसकी बात सुनने से इंकार कर दिया और उसे बहेड़ी थाने से भगा दिया। पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत SSP से की है।

कांग्रेस नेता की बेटी भी शिकार

कर्नाटक में कांग्रेस नेता की बेटी भी लव जिहाद का शिकार हुई थी। पिछले महीने यह मामला काफी चर्चा में रहा था। कर्नाटक के हुबली में फैयाज नाम के शख्स ने नेहा नाम की पूर्व क्लासमेट की हत्या कर दी थी। नेहा के पिता निरंजन हिरेमथ कांग्रेस पार्षद हैं। घटना के बाद उन्होंने सीएम सिद्धारमैया की आलोचना की थी और कहा था कि लव जिहाद की घटनाएं तेजी से फैलती जा रही हैं।

(बरेली से अनूप मिश्रा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

भाजपा को समर्थन के बदले TDP और JDU की क्या होगी डिमांड? यहां जानिए

Lok Sabha Elections 2024: अग्निवीर योजना की समीक्षा होनी चाहिए, JDU नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement