Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘लव जिहाद विधेयक पारित नहीं हुआ’, जानिए पत्रकारों से ऐसा क्यों बोले राजा भैया?

‘लव जिहाद विधेयक पारित नहीं हुआ’, जानिए पत्रकारों से ऐसा क्यों बोले राजा भैया?

राजा भैया से जब लव जिहाद के संबंध में सवाल किया, तो उन्होंने यह कहने से तनिक भी संकोच नहीं किया कि लव जिहाद नाम का कोई विधेयक पारित नहीं हुआ है, जबकि विधानसभा में मंगलवार को लव जिहाद का विधेयक पारित हो चुका है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 30, 2024 21:39 IST
raja bhaiya- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजा भैया

लखनऊ: हर मसले पर बेबाकी से राय रखने वाले बाहुबली विधायक राजा भैया ने 'लव जिहाद' और 'पेपर लीक' पर अपनी बात रखी। पत्रकारों ने जब उनसे लव जिहाद के संबंध में सवाल किया, तो उन्होंने यह कहने से तनिक भी संकोच नहीं किया कि लव जिहाद नाम का कोई विधेयक पारित नहीं हुआ है, जबकि विधानसभा में मंगलवार को लव जिहाद का विधेयक पारित हो चुका है। इसमें आरोपियों को उम्र कैद की सजा का प्रावधान है। यह विधेयक सोमवार को विधानसभा में पेश किया गया था, जिसे आज (मंगलवार) को पारित किया गया, लेकिन ताज्जुब की बात है कि जब इस संबंध में राजा भैया से सवाल किया गया, तो उन्होंने यह कहने में तनिक भी गुरेज नहीं किया कि इस संबंध में अब तक कोई भी विधेयक पारित नहीं हुआ है।

बिल के नाम पर राजा भैया ने दी हिदायत

इसके अलावा, उन्होंने सवाल पूछने वाले पत्रकारों को ही हिदायत दे दी कि आप जरा डॉक्यूमेंट पढ़िए, तो आपको पता चलेगा कि लव जिहाद नाम का कोई विधेयक पारित नहीं हुआ है। इसके बाद, पत्रकारों ने कहा ‘धर्म परिवर्तन’ को लेकर विधेयक पारित हुआ है, तो इस पर राजा भैया ने हामी भरते हुए कहा, “अब आपने बिल्कुल सही कहा है। धर्म परिवर्तन को लेकर विधेयक पारित हुआ है। आप लोग उसे पूरा पढ़िए, तो आपको पता चल जाएगा कि आखिर पूरी वस्तुस्थिति क्या है, लेकिन इसे लव जिहाद कहना मुनासिब नहीं रहेगा।”

पेपर लीक पर क्या कहा?

राजा भैया ने पेपर लीक पर अपनी बात रखते हुए कहा, “पेपर लीक इस देश का दुर्भाग्य है। पेपर लीक करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। मैं कल इस विषय पर विधानसभा में विस्तारपूर्वक अपनी बात रखूंगा। पेपर लीक की वजह से कई छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है।”

बता दें कि नीट यूजी का पेपर लीक हुआ था, जिसे लेकर पूरे देश में भारी बवाल मचा था। इसमें शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी उठी थी। यही नहीं, यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा था, लेकिन कोर्ट ने पेपर लीक की बात होने से साफ इनकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है, लेकिन यह कहना कि व्यापक स्तर पर पेपर लीक हुआ है, उचित नहीं होगा। कुछ परीक्षा केंद्रों में गड़बड़ी हुई है, लेकिन इस वजह से दोबारा से पेपर आयोजित करना उचित नहीं रहेगा। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

यूपी विधानसभा में लव जिहाद बिल पास, दोषी साबित होने पर मिलेगी उम्रकैद तक की सजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement