Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Exit Poll: UP की 80 सीटों का एग्जिट पोल कब और कहां देखें

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण का मतदान 01 जून की शाम को संपन्न हो जाएगा और इसके बाद आप इंडिया टीवी पर एग्जिट पोल के सटीक आंकड़े देख सकेंगे।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 30, 2024 12:10 IST
Exit Poll, Lok Sabha Elections Exit Poll, Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 01 जून को इंडिया टीवी पर एग्जिट पोल में सटीक आंकड़े दिखाए जाएंगे।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण का मतदान शनिवार को संपन्न हो जाएगा। इसके साथ ही 7 चरणों की वोटिंग के बाद लोगों की नजरें एग्जिट पोल की तरफ होंगी। इंडिया टीवी पर एग्जिट पोल को लेकर विशेष कवरेज शाम 5 बजे से शुरू हो जाएगी जबकि इससे जुड़ा पहला आंकड़ा शाम 6.30 के बाद जारी होगा। बता दें कि इन चुनावों में बीजेपी के नेतृत्व वाला NDA जहां 400 सीटों का आंकड़ा पार कर सत्ता बरकरार रखने की बात कर रहा है, वहीं कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से दूर करने की बात कह रही है।

इंडिया टीवी पर दिखाए जाएंगे सबसे सटीक आंकड़े

01 जून को सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद इंडिया टीवी पर सबसे सटीक एग्जिट पोल दिखाया जाएगा। इंडिया टीवी के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर आप एग्जिट पोल से जुड़े सटीक आंकड़े देख पाएंगे। एग्जिट पोल को दिखाए जाने के दौरान विश्लेषक नतीजों पर चर्चा भी करेंगे और एक-एक प्रमुख सीट पर विस्तार से बात होगी। एग्जिट पोल में यह बताया जाएगा कि किस सीट पर कौन सा उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंदियों को मात देता दिख रहा है।

इंडिया टीवी पर लाइव देख सकेंगे एग्जिट पोल

एग्जिट पोल के सबसे सटीक आंकड़े देखने के लिए दर्शक https://www.indiatv.in/livetv पर क्लिक कर सकते हैं। लिंक पर क्लिक करने के बाद आप सीधे इंडिया टीवी से जुड़ जाएंगे और एग्जिट पोल के साथ-साथ सियासत पर दिलचस्प चर्चा भी सुन सकेंगे। एग्जिट पोल के बाद 04 तारीख को लोकसभा चुनावों की मतगणना भी होगी।

सोशल मीडिया पर भी लाइव होगा एग्जिट पोल

आप 01 जून को एग्जिट पोल से जुड़े आंकड़े सोशल मीडिया मंचों पर भी लाइव देख सकते हैं। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एग्जिट पोल को देखने के लिए आप इन लिंक्स पर जा सकते हैं।

LIVE TV - https://www.indiatv.in/livetv

Facebook - https://www.facebook.com/indiatvnews/

X - https://twitter.com/indiatvnews

Instagram - https://www.instagram.com/indiatvnews

YouTube - https://www.youtube.com/@IndiaTV

WhatsApp - https://whatsapp.com/channel/0029Va4Uxn6LCoX6Zou7qa2k

Threads - https://www.threads.net/@indiatvnews

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement