Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में अंतिम चरण के चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री नारद राय बीजेपी में शामिल

यूपी में अंतिम चरण के चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री नारद राय बीजेपी में शामिल

सपा के सीनियर नेता रहे नारद राय बुधवार को बलिया में बीजेपी में शामिल हो गए। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई सीनियर नेता मौजूद रहे।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 29, 2024 23:42 IST
नारद राय- India TV Hindi
Image Source : X@NARADRAIBALLIA नारद राय

बलियाः उत्तर प्रदेश के बलिया में लोकसभा चुनाव से तीन दिन पहले समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगा है। सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नारद राय बुधवार को अधिकारिक रुप से बीजेपी में शामिल हो गये। बलिया में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नारद राय को बीजेपी ज्वाइन करायी। अमित शाह की जनसभा में नारद राय ने बीजेपी का दामन थामा।

बीजेपी में शामिल होते ही सपा पर बरसे नारद राय

बीजेपी मे शामिल होने के बाद नारद राय ने कहाकि चुनाव में तीन दिन रह गया है। समय कम है लेकिन मैं संकल्प लिया हूँ कि इसी तीन दिन में मैं पूर्वांचल से समाजवादी पार्टी की तेरही करूँगा। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी गठबंधन 400 पार सीटें जीतने जा रही है।

गृह मंत्री अमित शाह से भी की थी मुलाकात

इससे पहले सपा के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व खेल मंत्री नारद राय ने मंगलवार को 'एक्स' पर अपने 'बायो' में 'मोदी का परिवार' लिखकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने का संकेत दिया था। बीजेपी में शामिल होने से पहले नारद राय ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। एक तस्वीर में उनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर भी बैठे हुए दिखाई दिये थे। इसके बाद यह अटकलें लगने लगी थी कि वे जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

इस वजह से सपा से नाराज थे नारद राय

नारद राय ने सोमवार को जिले के खोरी पाकड़ गांव में अपने समर्थकों की बैठक बुलाई थी। इसमें उन्होंने गत रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बलिया लोकसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार सनातन पांडेय के समर्थन में फेफना क्षेत्र में सम्पन्न हुई चुनावी सभा के दौरान अपना अपमान किये जाने का आरोप लगाया। उन्होंने समर्थकों से कहा, ''आप सभी हाथ उठाइये और साइकिल में ताला लगाइये। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बलिया लोकसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार सनातन पांडेय के समर्थन में फेफना क्षेत्र में एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया था। ऐसा आरोप है कि उन्होंने मंच पर नारद राय की मौजूदगी के बाद भी उनका नाम नहीं लिया था।  

 रिपोर्ट- अमित कुमार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement