Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

'सपा-कांग्रेस वाले आए तो राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएंगे', बाराबंकी में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से उत्तर प्रदेश सबसे अहम राज्य है। इसी क्रम में पीएम मोदी ने शुक्रवार को राज्य के बाराबंकी में चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी का स्वागत करते हुए सीएम योगी ने लोगों से यूपी की सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने की अपील की है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 17, 2024 15:03 IST
बाराबंकी में पीएम मोदी की रैली।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बाराबंकी में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में 4 चरण के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। वहीं, 3 चरणोें के चुनाव शेष हैं जो 20 मई, 25 मई और 1 जून को होंगे। चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे। इसी क्रम में पीएम मोदी आज शुक्रवार को भाजपा के लिए प्रचार करने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने रैली के मंच से सपा, कांग्रेस समेत INDI अलायंस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने रैली में कई बड़ी बातें कही हैं। आइए जानते हैं रैली की खास बातें। 

INDI वाले ताश के पत्तों की तरह बिखर रहे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने रैली की शुरुआत स्थानीय भाषा में की। पीएम ने कहा कि सुबह से ही लोग उनका इंतजार कर रहे हैं। इसलिए वह लोगों के कर्जदार हैं। वह इस कर्ज को और मेहनत कर के लौटाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून ज्यादा दूर नहीं है। पूरा देश और पूरी दुनिया जानती है कि मोदी सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है। पीएम ने कहा कि नई सरकार में मुझे महिला, किसान, युवाओं और गरीबों के लिए कई बड़े फैसले लेने हैं। इसलिए बाराबंकी और मोहनलालगंज के लोगों से आशीर्वाद लेने आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि एक ओर देशहित के लिए समर्पित भाजपा, एनडीए का गठबंधन है और दूसरी तरफ देश में अस्थिरता पैदा करने के लिए INDI गठबंधन मैदान में है। पीएम ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है ये INDI वाले ताश के पत्तों की तरह बिखरना शुरू हो गए हैं। 

समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया 

पीएम ने कहा कि यहां जो बबुआ जी हैं यानी समाजवादी शहजादे, उन्होंने एक नई बुआ की शरण ली है जो बंगाल में हैं। बंगाल वाली बुआजी ने इंडी वालों को कह दिया है कि मैं आपको बाहर से सपोर्ट करूंगी। इंडी गठबंधन की एक और पार्टी ने दूसरी पार्टी को कह दिया है कि खबरदार जो हमारे खिलाफ पंजाब में बोला। पीएम पद को लेकर सभी ने मुंगेरीलाल को भी पीछे छोड़ रहे हैं। इनके संपनों की इंतहा देखिए कि कांग्रेस के एक नेता ने कह दिया कि रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे। ये सुनते ही समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया बस आंसू नहीं निकले लेकिन दिल के सारे अरमान बह गए।    

हमें गाली देने वाले नहीं काम करने वाले सांसद चाहिए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आप सब लोग इतने तेज तर्रार हैं की सारी बातें इशारों में ही समझ जाते हैं। अब आप ही बताइये इस उटपटांग खिचड़ी को आप लोग वोट देकर अपना वोट बर्बाद करोगे क्या? कोई भी अपना वोट बर्बाद करना चाहेगा क्या? अच्छा होगा कि बाराबंकी और मोहनलालगंज में भाजपा का सांसद हो। भाजपा सांसद आपके लिए दिल्ली और लखनऊ से ज्यादा से ज्यादा योजनाएं लेकर आएंगे। भाजपा सांसद विकास के लिए ज्यादा काम करेंगे। अगर इंडी का सांसद बनता है तो उसकी पार्टी का यही मापदंड होगा कि तुमने मोदी को एक दिन में कितनी गालियां दी। उसे यही काम होगा कि सुबह उठो मोदी को गाली दो, दोपहर में मोदी गाली दो और शाम को मोदी को गाली दो और सो जाओ। पीएम ने लोगों से कहा कि हमें गाली देने वाले नहीं काम करने वाले सांसद चाहिए। इसके लिए लोगों के पास एक ही विकल्प है सिर्फ कमल। पीएम ने कहा कि इसलिए बाराबंकी से राजरानी जी और मोहनलालगंज से कौशल किशोर को हर हाल में विजयी बनाना है। 

विकास की तेज रफ्तार दमदार सरकार ही देगी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब देश में दमदार सरकार होती है तो फर्क साफ-साफ दिखता है। कमजोर सरकार आज है कल नहीं है। कमजोर सरकार का पूरा फोकस इसी बात पर होता है कि उनकी गाड़ी किसी तरह चलती रहे और समय पूरा हो जाए। पीएम ने पूछा कि 100CC के इंजन से 1000CC की रफ्तार ली जा सकती है क्या? पीएम ने कहा कि विकास की तेज रफ्तार दमदार सरकार और भाजपा सरकार ही दे सकती है।

आपके एक वोट के कारण रामलला आज मंदिर में- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की दमदार सरकार का मतलब अवध से अच्छा कौन ही जान सकता है। पीएम ने कहा कि बाराबंकी के लोग राम नाम की ईंट लेकर अयोध्या के लिए पैदल निकले थे। जो पहली बार वोट कर रहे हैं उन्हें पता नहीं होगा कि 500 साल के इंतजार के बाद ऐसा दिन आया। ये इतिहास की बहुत बड़ी घटना है कि पीढ़ी दर पीढ़ी हमारे पूर्वज संघर्ष करते रहे बलिदान देते रहे। वो दिन याद करिए जब लोग हमारे रामलला को टेंट में देखते थे और उनके आंसू नहीं रुकते थे। पहले लोग सरकार को गाली देते थे। लेकिन अब 500 साल का इंतजार खत्म हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि आपके एक वोट के कारण रामलला आज मंदिर में विराजमान है। आपके वोट ने मजबूत सरकार बनाई और 500 साल का इंतजार खत्म हुआ। इसलिए लोगों को कमल के निशान पर बटन दबाकर दमदार सरकार बनानी है। 

सपा-कांग्रेस राम मंदिर पर बुलडोजर चला देंगे- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस, सपा वालों ने पहले रामलला को टेंट में पहुंचाया, वोट बैंक को खुश करने के लिए कहा कि वहां कोई मंदिर, धर्मशाला बना दो। अब उनके पेट में इतना जहर भरा है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। सपा के बड़े नेता राम मंदिर को बेकार बताते हैं। रामनवमी के दिन भद्दी बातें कहती है। कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर फैसला पलटने की तैयारी कर रही है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता ने खुद ये बात कही है। पीएम ने कहा कि आजादी की लड़ाई के वक्त कोई सोच भी नहीं सकता था कि बंटवारा हो सकता है। लेकिन ऐसा हुआ। ये देश के टुकड़े पहले ही कर चुके हैं। इनके लिए इनका परिवार और पावर ही असल खेल है। सपा कांग्रेस वाले सरकार में आए तो रामलला को फिर से टेंट में भेजेंगे और राम मंदिर पर बुलडोजर चला देंगे। पीएम ने कहा कि इन्हें योगी जी से ट्यूशन लेनी चाहिए कि बुलडोजर असल में कहां चलाना है।    

INDI वाले आरक्षण छीनना चाहते हैं- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि वह ये बातें सिर्फ चुनावी सभा के लिए नहीं कह रहे हैं। इन विपक्षी दलों का ट्रैक रिकॉर्ड ही ऐसा है। पीएम ने कहा कि इन लोगों को ऐसी सजा देनी चाहिए कि इनकी जमानत जब्त हो जाए। जब मैं इनकी पोल खोलता हूं तो ये बेचैन होकर कुछ भी बोलने लगते हैं और गालियां देने लगते हैं। पीएम ने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के सबसे बड़े विरोधी थे। लेकिन 10 साल पहले यूपी में इन लोगों ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की। कर्नाटक में जितने भी मुसलमान थे उन सभी को रातोंरात ओबीसी बना दिया। जो आरक्षण ओबीसी को मिला था उसमें से बड़ा हिस्सा ये लूट कर चले गए। पीएम ने पूछा कि क्या आप ओबीसी, एससी, एसटी का हक छिनने देंगे। बाबा साहब आंबेडकर ने जो दिया है उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता।

लालू को पीएम ने चारा घोटाले का चैंपियन कहा

पीएम ने कहा कि बिहार के चारा घोटाले के जो चैंपियन हैं जिन्हें अदालत ने सजा दी है और जेल से तबीयत के बहाने बाहर घूम रहे हैं वो कह रहे हैं कि पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को मिलना चाहिए। इसका मतलब दलित आदिवासी पिछड़े ओबीसी के पाछ कुछ बचेगा ही नहीं। पीएम ने कहा कि मैं आपके अधिकारों की रक्षा के लिए आपसे 400 पार सीटें मांग रहा हूं। 

कांग्रेस  संपत्ति का आधा हिस्सा वोट जिहाद करने वालों को देना चाहती है- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि आपकी कमाई का एक्स रे करेंगे। इसका मतलब ये पता करेंगे कि आपके लॉकर में क्या है मंगलसूत्र कहां है। ये आधा हिस्सा वोट जिहाद करने वालों को देना चाहते हैं। सपा कांग्रेस तुष्टिकरण के आगे घुटने टेक चुके हैं। जब मोदी उन्हें बेनकाब करता है तो ये कहते हैं कि मोदी हिंदू- मुसलमान करता है। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग संविधान, दलित और पिछड़ों के विरोधी हैं। 370 हटने से जम्मू कश्मीर में संविधान लागू हुआ और दलितों को अधिकार मिले। सीएए के तहत जिनको नागरिकता मिली वे सबसे ज्यादा दलित हैं। पीएम ने कहा कि सपा वालों ने दलितों को कितना परेशान किया ये सब जानते हैं। 

सपा के राज में बिजली भी वोट जिहाद वालों के लिए थी- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि मुफ्त अनाज, मुफ्त इलाज, पक्का घर, सस्ता गैस सिलेंडर, नल जल हो ये सब को बिना भेदभाव दिया जाता है। पीएम ने कहा कि सपा के राज के समय बिजली भी वोट जिहाद वालों के लिए रिजर्व रहती थी। पीएम ने कहा कि जिस वोट बैंक के पीछे ये भागते हैं वो भी अब समझ गए हैं। तीन तलाक समाप्त होने के बाद महिलाएं आशीर्वाद दे रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि रामकाज से आगे अब राष्ट्रकाज का समय आ गया है।

योगी जी भी यूपी में सफाई कर रहे हैं- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि बाराबंकी के किसानों को 1 हजार करोड़ से अधिक रुपये मिले हैं। पीएम ने कहा कि योगी जी की एक जिला एक उत्पाद नीति के कारण उन्हें विदेश में तोहफे ले जाने में कोई समस्या नहीं होती। पीएम ने कहा कि 2014 से मैं स्वच्छता अभियान में लगा हुआ हूं। पीएम ने कहा कि योगी जी भी सफाई कर रहे हैं। इस सफाई के कारण यूपी में निवेश हो रहा है। लोग सुरक्षा के साथ यूपी में निवेश कर रहे हैं। पीएम ने राम सर्किट की भी चर्ची की। 

पहले मतदान फिर जलपान

पीएम मोदी ने कहा कि विकास और विरासत ये विकसित भारत बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। आप लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। पहले मतदान फिर जलपान। पीएम ने कहा हमें सभी पोलिंग बूथ जितने हैं और सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने हैं। पीएम ने लोगों से कहा कि घर-घर जाएं और परिवार के बुजुर्ग और मुखिया के साथ बैठ कर उन्हें बताएं कि मोदी जी ने आप सभी को राम-राम कहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement