Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

आजमगढ़ के लालगंज में पीएम मोदी की रैली, बोले- कोई माई का लाल नहीं जो CAA को खत्म कर सके

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पीएम मोदी गुरुवार को आजमगढ़ जिले के लालगंज में रैली करने पहुंचे। पीएम मोदी ने रैली के मंच से विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 16, 2024 14:44 IST
लालगंज में पीएम मोदी की रैली।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लालगंज में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 4 फेज की वोटिंग समाप्त हो चुकी है तो वहीं, 3 फेज की वोटिंग बाकी है। इस चुनाव के लिहाज सबसे अहम राज्य उत्तर प्रदेश है जहां लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं। हर राजनीतिक दल इन सीटों को जीतना चाहता है ताकि दिल्ली की सत्ता आसानी से मिल सके। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को यूपी के आजमगढ़ के लालगंज में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। भाजपा ने यहां से नीलम सोनकर को टिकट दिया है। रैली के मंच से पीएम मोदी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। आइए जानते हैं पीएम मोदी की रैली की खास बातें।

फिर एक बार मोदी सरकार- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपनी रैली की शुरुआत लोगों को राम-राम और भारत माता के जयकारे से की। पीएम मोदी ने इस दौरान जिन लोगों ने हाथों में तस्वीर ले रखी थी, उनसे तस्वीरों को भी मंगवाया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिनों पहले वह बनारस में थे और जिस तरह से काशी वासियों ने वहां लोकतंत्र का उत्सव मनाया वो बेहतरीन था। पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ काशी ही नहीं बल्कि उत्तर से दक्षिण तक और अटक से कटक तक ऐसा ही माहौल है। हर ओर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की तस्वीरें छाई हुई हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की पहचान दुनिया के लिए भी कितना महत्व रखती है उसका ये परिचय है। दुनिया देख रही है कि जनता का आशीर्वाद भाजपा और एनडीए पर है। पीएम ने कहा कि वह जहां भी जाते हैं एक ही नारा और संकल्प सुनाई देता है और वो है- फिर एक बार मोदी सरकार। 

भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर भरोसा

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया देख रही है कि भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है। मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है इसका ताजा उदाहरण सीएए कानून है। कल ही इस कानून के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। ये सभी भाई बहन हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई है जो बहुत समय से हमारे देश में शरणार्थी बनकर रह रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये सब बंटवारे का शिकार हैं। पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि ये लोग जब चाहे तब भारत आ सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग अपनी बेटी की इज्जत बचाने के लिए, धर्म बचाने के लिए भारत मां की गोद में शरण  लिए हुए हैं। लेकिन कांग्रेस ने इनकी सुध नहीं ली क्योंकि ये कांग्रेस के वोटबैंक नहीं थे। जबकि इनमें से ज्यादातर दलित और ओबीसी वर्ग के लोग हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने इन पर जुर्म करने में कोई कमी नहीं की। पीएम मोदी ने कहा कि सपा, कांग्रेस आदि ने सीएए के नाम पर ऐसा झूठ चलाया कि इन दलों ने यूपी समेत पूरे देश को दंगों में झोंकने का काम किया। ये आज भी कहते हैं कि जिस दिन मोदी जाएगा उस दिन सीएए भी जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोई ऐसा माई का लाल पैदा हुआ है क्या जो सीएए को खत्म कर सके। 

आप सीएए नहीं मिटा सकेंगे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो। मैं भी मैदान में हूं और आप भी। आप सीएए नहीं मिटा सकेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में बंगाल से लेकर पंजाब तक रहने वाले शरणार्थी भारत मां के लाल बन जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की एक और गारंटी कश्मीर में भी दिख रही है। बीचे 5 दशकों से कश्मीर हर चुनाव का मुद्दा होता था। हर दल इस मुद्दे को भुनाते थे। अब हमारे विरोधी दलों की बोलती बंद हो गई है। ये लोग दबी जुबान में जाकर कहते हैं कि जैसे ही हमें मौका मिला 370 वापस ले आएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि 40 साल बाद श्रीनगर के लोग मतदान का उत्सव मना रहे थे। श्रीनगर के लोगों का उत्साह साफ दिखाता है कि कोई भी 370 के नाम पर राजनीति नहीं कर सकेगा। पीएम ने कहा कि पहले लोग डरते थे कि न जाने कब कश्मीर में गोली चलने और बमबारी की खबर आ जाए। पीएम ने कहा कि मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी। पीएम ने कहा कि इस बार श्रीनगर में वोटिंग के रिकॉर्ड टूट गए। पीएम ने कहा कि ऐसा काम वही कर सकता है जिसमें राष्ट्रवाद भरा हो। 

सपा-कांग्रेस भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण का सामान बेचते हैं- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि 10 साल पहले हर जगह स्लीपर सेल, दंगे आते होते थे। आजमगढ़ का तो नाम ही कुछ और कर दिया  गया था। पीएम ने कहा कि देश में कहीं भी कोई बम विस्फोट होता था तो लोग आजमगढ़ की ओर देखते थे। सपा के शहजादे आतंक फैलाने वाले दंगाइयों को सम्मान देते थे। उन्हें सुरक्षा कवच देते थे। पीएम ने कहा कि सपा और कांग्रेस दो दल हैं लेकिन इनकी दुकान एक ही हैं। ये भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण का सामान बेचते हैं। 

विपक्ष आरक्षण को छीनना चाहता है- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि ये लोग पिछड़े दलित आदिवासियों का आरक्षण छीनकर अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग आपकी संपत्ति का आधा हिस्सा छीनकर भी अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि ये देश के बजट को बांटना चाहते हैं। बजट का 15 फीसदी माइनॉरिटी को देना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि देश के संविधान के लिए हमें एकता की जरूरत है। पीएम ने कहा कि ये 70 साल तक हिंदू मुसलमान करते रहे। आओ एक हो के देश का नाम रौशन करें। 

हमने घर शौचालय और गैस पहुंचाया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे राम मंदिर को गाली देने के लिए अभियान चला रहे हैं। अपने वोटबैंक के लिए हमारी आस्था पर चोट कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने और सपा ने लोगों को बदहाल छोड़ दिया था। लेकिन मोदी ने सबके पास घर शौचालय और गैस पहुंचाया। 

70 साल से ऊपर के बुजुर्ग का इलाज सरकार कराएगी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हर परिवार में आजकल बुजुर्ग होते हैं। अब मैं एक और कार्य लेकर आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि इलाज का बोझ आने पर बच्चों को चिंता होती है। इसलिए 70 साल से ऊपर के आपके परिवार में जो भी लोग होंगे उन सभी के इलाज के खर्च की जिम्मेदारी मोदी की है। ये मोदी की गारंटी है। पीएम ने कहा कि मैनें एक और योजना शुरू की है जिसमें बिजली बिल जीरो हो जाता है। इतना ही नहीं बिजली बिल तो 0 होगा ही बिजली यूज करने वाला हीरो भी हो जाएगा। पीएम ने कहा कि सिर्फ निरहुआ नहीं बल्कि आप लोग भी हीरो बनेंगे। पीएम ने कहा पीएम सूर्यघर योजना शुरू हो चुकी है जिसके लिए रेजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। लोगों को 75 हजार रुपये मिलेंगे जिससे लोग सोलर पैनल लगाएंगे। बिजली का इस्तेमाल लोग करेंगे और अगर ज्यादा बिजली होगी तो वो योगी सरकार खरीद लेगी। पीएम ने कहा कि लोग बिजली बेच के पैसे भी कमा सकेंगे।

लोगों ने सपा का गुंडा राज देखा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के राज में यूपी का तेज विकास हो रहा है। लेकिन यूपी के शहजादे को इन कार्यों से पेट में दर्द होता है। लोगों ने सपा का गुंडा राज देखा है। शाम होते ही लोग अपने घरों में चले जाते थे। माताओं-बहनों का बाहर निकलना मुश्किल था। पढ़ाई के लिए बेटी का निकलना मुश्किल था। पीएम ने कहा कि आज भाजपा सरकार में यूपी इन सब चीजों से बाहर आ चुका है। पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी ने आज दंगाइयों, माफिया और अपहरणकर्ताओ की कमर तोड़ दी है। यूपी में स्वच्छता अभियान भी तेजी से चल रहा है। पीएम ने कहा कि यहां के स्थानीय उत्पादों को दुनिया तक पहुंचाना है इसलिए मैं वोकल फोर लोकल की बात करता हूं।

हमने यदुवंशी को सीएम बनाया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं द्वारका जी के दर्शन करने गया था लेकिन ये कांग्रेस वाले इसका भी मजाक उड़ा रहे थे। पीएम ने कहा कि बिहार में राजद वाले और यूपी में सपा वाले, उनके परिवार के मुखिया खुद को यदुवंशी कहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि तुम कैसे यदुवंशी हो। जिसके साथ बैठते हो वह कृष्ण को गाली दे रहा है। पीएम ने कहा कि यदुवंश का महत्व कौन समझता है ये आप जानते हैं। हमने वोट के लिए नहीं बल्कि यदुवंश के सम्मान में मोहन यादव को एमपी का सीएम बनाया है। पीएम मोदी ने आजमगढ़ से निरहुआ और लालगंज से नीलम सोनकर को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील की है। 

ये भी पढ़ें- आजमगढ़, जौनपुर के बाद भदोही पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- हिंदुओं को मारकर बहाने की बात करते हैं इनके नेता

Lok Sabha Elections 2024: लालगंज में 'सपा के शहजादे' पर बरसे PM, CAA पर भी बोले; जानें प्रधानमंत्री के भाषण की 10 खास बातें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement