Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: जौनपुर में PM मोदी बोले- अब विकास की बात होती है, तो काशी और अयोध्या की भी चर्चा होती है

जौनपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कहा कि दमदार सरकार काम कैसे करती है, ये आपने काशी में देखा है। ये आप अयोध्या में होते देख रहे हैं। पहले लोग विकास की बातें करते थे, तो चर्चा कभी दिल्ली की होती थी, तो कभी मुंबई की।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 16, 2024 14:29 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दलों के स्टार प्रचारक इस वक्त चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है। अभी तीन चरणों की वोटिंग होनी है। इसे लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। इस दौरान जौनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपका ये आशीर्वाद, आपका स्नेह ये दिखाता है कि उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन वालों के लिए एक सीट भी जितना मुश्किल कर दिया है। चार जून को जौनपुर में इतनी इमरती बटेगी कि सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। ये चुनाव देश के प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है। ऐसा प्रधानमंत्री जो एक दमदार सरकार चलाए, जिस पर दुनिया रौब ना जमा सके, लेकिन वो भारत के दमखम से दुनिया को परिचित कराए, इसलिए जब आप जौनपुर से हमारे कृपाशंकर सिंह को वोट देते हैं, मछलीशहर से बीपी सरोज को वोट देते हैं, तो आपका वोट दमदार सरकार बनाता है। वो वोट जो इनको देंगे वो सीधा-सीधा मोदी के खाते में जाएगा।

पीएम ने कहा, "दमदार सरकार काम कैसे करती है, ये आपने काशी में देखा है। ये आप अयोध्या में होते देख रहे हैं। पहले लोग विकास की बातें करते थे, तो चर्चा कभी दिल्ली की होती थी, तो कभी मुंबई की। अब देश-दुनिया काशी की चर्चा करता है, अयोध्या की भी चर्चा करता है। विकसित भारत बनाना ये प्रण है और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा, इसलिए जब मैं एक्सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को बड़ा लाभ होता है, जब मैं बनारस के हवाई अड्डे अपग्रेड करता हूं, तो भी यहां के लोगों को फायदा होता है। ये पूरा क्षेत्र हेल्थ और एजुकेशन का एक बड़ा मजबूत हब बन रहा है। आने वाले पांच सालों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं।"

"हिंदी में पढ़ाई और परीक्षा का रास्ता खोल दिया"

उन्होंने कहा, "जौनपुर देश को आईएएस, आईपीएस देने वाला जिला है। एनडीए सरकार परीक्षा से लेकर भर्ती तक नई और पारदर्शी व्यवस्था बनाने में जुटी है। पहले केंद्र सरकार के ग्रुप-सी और डी की भर्तियों में इंटरव्यू होते थे, मोदी ये खत्म कर दिया, ताकि युवाओं को बेवजह की परेशानी ना हो, पारदर्शिता के साथ उनका चयन हो। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में भी हमने बड़ा फैसला लिया। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई पहले सिर्फ अंग्रेजी में होती थी। अगर आपका बच्चा स्कूल में अंग्रेजी में पढ़ा है, तभी उसके आगे जाने की खिड़की खुलती है। एक गरीब मां बेटा-बेटी को अंग्रेजी पढ़ाने के लिए कहां जाएगी, क्या मेरा दलित-पिछड़े का बच्चा डॉक्टर नहीं बनेगा। इसलिए मैंने तय कर लिया कि अब आप अपने गांव की भाषा में पढ़कर आएंगे, तो भी डॉक्टर और इंजीनियर बनेंगे। अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया है, लेकिन आप जानते हैं कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन इसका भी विरोध करते हैं, ये लोग आपके बच्चों का उज्जवल भविष्य नहीं चाहते।"

हमलोग का रास्ता संतुष्टीकरण है: पीएम मोदी 

पीएम ने कहा, "बीजेपी युवाओं के अकांक्षा को समझती है। ये भाजपा है जिससे मेडिकल की परीक्षा में ओबीसी आरक्षण लागू किया। हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10% आरक्षण दिया। पेपर लीक माफिया के खिलाफ सख्त कानून मोदी सरकार ने बनाया है। हमारी सरकार हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रही है। हम रिकॉर्ड संख्या में आईआईटी, आईआईएम और एम्स बना रहे हैं और इस महाअभियान का सबसे ज्यादा फायदा युवाओं को मिल रहा है। इस चुनाव में देश के सामने दो मॉडल है- एक मोदी, भाजपा एनडीए है। हमलोग का रास्ता संतुष्टीकरण है। हर किसी को संतुष्टि देना। दूसरी तरफ- सपा, कांग्रेस हो घमंडिया गठबंधन, उनका मॉडल तुष्टीकरण मॉडल है। देश में जब सपा-कांग्रेस का तुष्टीकरण मॉडल चलता था, तो सिर्फ और सिर्फ कुछ परिवारों को ही लाभ हुआ। सामाजिक न्याय के नाम पर दलित, गरीब, पछड़ों के साथ छल हुआ है, अपराध हुआ है। कच्चे घर, गंदा पानी, खुले में शौच, बिजली और गैस का अभाव, ना जाने कितने अपमान। "

"तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने वाला हूं"

प्रधानमंत्री ने कहा, "गरीब को कैसे अभाव में जीना पड़ता था। बिजली नहीं, राशन नहीं, अस्पताल नहीं, युवाओं के पलायन करने के अलावा कोई चारा नहीं और वो जहां जाते थे वहां भी चैन से नहीं रह सकते थे। उनकी पीठ पीछे यहां दबंग, माफिया उनकी जमीन पर कब्जा कर लेते थे। मोदी की संतुष्टिकरण मॉडल ने ये स्थिति बदल दी है। यूपी में भाजपा ने जमीन माफिया की कमर तोड़ दी है। अब नागरिकों का हित सर्वोपरि है। जो जौनपुर में राशन कार्ड बना  है उसी पर मुंबई जाओ, सूरत, हैदराबाद जाओ राशन कार्ड मिल जाएगा, क्योंकि मोदी ने "वन नेशन-वन राशन" कार्ड लागू कर दिया है। यूपी में 50 लाख पक्के घर लाभार्थियों को मिल चुके हैं। इसमें से एक लाख घर जौनपुर जिले में मिले हैं। ये EVM-EVM चिल्लाते हैं, इनको मालूम नहीं कि ये ईवीएम का खेल नहीं, हर मां-बहन का आशीर्वाद है, जिनको रहने के लिए पक्का घर मिला है। मुझे कभी-कभी मौका मिल जाता है, तो मैं इन लाभार्थियों के घर जाकर देखता हूं। इनमें शौचालय, नल से जल, बिजली, सस्ता सिलेंडर ये सारी सुविधाएं घर के साथ होती हैं। घर यानी पक्का घर। मोदी जो घर देता है, वो महिलाओं के नाम पर देता है। मैंने तो तय किया है कि मैं तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने वाला हूं।" 

"बिजली बिल भी जीरो करना है"

उन्होंने कहा, "अब मोदी ने एक और काम तय किया है। मैंने तय किया है कि मोदी ने बिजली तो दी अब बिल भी मुझे जीरो करना है। इतना ही नहीं, आप बिजली पैदा भी करेंगे और घर के काम के अतिरिक्त जो बिजली होगी वो सरकार खरीदेगी, तो आपकी कमाई भी होगी। ये पीएम सूर्य योजना के तहत होगा। मोदी की एक और गारंटी परिवार की बचत बढ़ाने वाली है। हर परिवार में बुजुर्ग होते हैं, अगर वो 70 साल के हैं तो उनके इलाज की चिंता आपका ये मोदी, आपका बेटा करेगा। इससे जो पैसा बचेगा उससे आप अपने बच्चों का भविष्य बनाएंगे। एक तरफ मोदी संतुष्टीकरण से सच्चा सामाजिक न्याय देने में जुटा है, तो वहीं सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन तुष्टीकरण के गर्त में गिरता जा रहा है, वोट बैंक की राजनीति से ऊपर नहीं उठता है। आये दिन कभी छिपकर तो कभी खुलेआम हिंदू-मुसलमान, 70 साल से यही करते रहे हैं।"

"ये धर्म के आधार पर देश में आरक्षण की वकालत करते हैं"

पीएम ने कहा, "इस देश को 500 साल के इंतजार के बाद राम मंदिर मिला की नहीं, गर्व हुआ कि नहीं हुआ। पूरा देश खुश है, लेकिन ये परिवारवादी गालियां दे रहे हैं। सपा के शहजादे के चाचा राम मंदिर को कहते हैं कि बेकार है। सपा के शहजादे काशी का मजाक उड़ाते हैं। ये अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए हर हद पार कर रहे हैं। मुझे हैरानी है कि ये 21वीं सदी है और ये तीन तलाक का झंडा लेकर घूम रहे हैं। ये समझने को तैयार नहीं। ये आर्टिकल- 370 हटाया, ये फिर से लाने की बात करते हैं। ये धर्म के आधार पर देश में आरक्षण की वकालत करते हैं। ये संविधान बदलकर एससी/एसटी को जो आरक्षण मिला है उसका हक छीनना चाहते हैं। ये काम उन्होंने कर्नाटक में कर दिया है। रातों-रात सभी मुसलमानों को एक हुक्म जारी कर ओबीसी बना दिया। ये मॉडल पूरा देश में लागू करना चाहते हैं। क्या मेरे जीते जी ये कर पाएंगे? मैं जिंदा हूं तब तक मैं ये राजनीति नहीं करने दूंगा।" 

"विकसित भारत के लिए भाजपा को जिताना है"

उन्होंने कहा, "ये कांग्रेस वाले एक एक्सरे मशीन लाए हैं। उससे सावधान रहने की जरूरत है। वो कहते हैं कि हम आपकी संपत्ति का एक्सरे निकालेंगे और आपकी आवश्यकता से अधिक है वो हम छीन लेंगे। मैं छीनने दूंगा क्या? इनका तो इरादा है कि जो आपके पास है वो मरने के बाद आप अपने बच्चे को नहीं दे सकते, आधे से ज्यादा सरकार ले लेगी। सपा-कांग्रेस की नीति खतरनाक है। वो आपसे वोट मांग रहे हैं और दक्षिण भारत में जाकर उत्तर प्रदेश के लिए अनाप-शनाप बोलते हैं। ये लोग सनातन धर्म को गालियां दिलवाते हैं। इसके साथ ही डीएमके के लोग हों, केरल में लेफ्ट के लोग हों, कर्नाटक और तेलंगाना कांग्रेस के लोग हों, ये दल यूपी के लोगों को गालियां देते हैं, तो सपा-कांग्रेस वाले अपने कान में रुई डाल लेते हैं। क्या यूपी के लोगों को गाली देने वाले इंडी गठबंधन को आप माफ कर देंगे? विकसित भारत के लिए हमें भाजपा को जिताना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement