Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: '10 साल पहले जो असंभव लगता था वो आज संभव हुआ', प्रतापगढ़ की रैली में गरजे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ की रैली में जहां विपक्षी गठबंधन की नीयत पर सवाल उठाए वहीं अपनी सरकार की उपलब्थियां भी बताई। उन्होंने कहा कि जो पहले असंभव से लगता था आज संभव हुआ है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 16, 2024 18:19 IST
pm modi, Pratapgarh- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रतापगढ़ की रैली में पीएम मोदी

प्रतापगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। उन्होंने प्रतापगढ़ की चुनावी रैली में कहा कि 10 साल पहले जो असंभव लग रहा था वो आज संभव हुआ है। उन्होंने इसके पीछे की वजह वोट की ताकत को बताया है। उन्होंने कहा कि "10 साल पहले जो असंभव लगता था वो आज संभव हुआ है। कैसे? ये सब बदलाव कैसे आया? ये बदलाव, ये सफलता मोदी के कारण नहीं, ये आपके एक वोट के कारण हुआ है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बज रहा है।"

राम मंदिर पर फिर से ताला लगा देंगे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "कांग्रेस ने कर्नाटक में OBC आरक्षण छीन कर मुसलमानों को दे दिया है। कांग्रेस संविधान बदलकर ये नियम देश भर में लागू करना चाहती है लेकिन पिछड़ों से विश्वासघात करने वाली सपा इस पर चुप बैठी है। ये लोग मोदी के खिलाफ 'वोट जिहाद' की अपील कर रहे हैं। उनके एक साथी ने बताया कि उन्होंने तो तय किया है कि उनकी सरकार बनेगी तो राम लला को फिर से टेंट में भेज देंगे और राम मंदिर पर फिर से ताला लगा देंगे लेकिन ये लोग भूल रहे हैं कि ये मोदी है, मोदी के रहते धर्म के नाम पर दलितों-पिछड़ों के आरक्षण की लूट करने की बात ये सोच भी नहीं सकेंगे। मोदी के रहते राम लला दोबारा टेंट में जाएं, भूल जाइए।"

जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 लागू करना चाहते हैं

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा,'इंडिया गठबंधन में केवल वे लोग हैं जो देश के सैनिकों की वीरता पर सवाल उठाते हैं। उनका एजेंडा जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 लागू करना है और करेंगे।" वे यह भी कहते हैं कि वे सीएए को रद्द कर देंगे।  पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा-मैं आज समाजवादी शहजादे से एक सवाल करना चाहता हूं। बुआ तो आपकी इतनी करीबी हैं कि बंगाल से यहां तक आपके पास आईं हैं। लेकिन क्या कभी आपने अपनी नई बुआ से पूछा कि वो बंगाल में UP-बिहार वालों को बाहरी क्यों कहती हैं? बंगाल में जाने वाले यूपी के लोगों को TMC गाली क्यों देती है?

अर्थव्यवस्था को दुनिया में नंबर 5 पर ले आए

पीएम मोदी ने कहा, "इंडी गठबंधन के लोग देश को बदहाल बनाकर सत्ता से गए थे। 2014 से पहले देश को उन्होंने तबाह कर दिया था, बर्बाद कर दिया था, हर क्षेत्र में लूट मची हुई थी। देश निराश की गर्त में डूबा हुआ था। 2014 में आपने जब हमें सेवा करने का मौका दिया तो पहले तो हमारी पूरी ताकत इन गड्ढों को भरने में लग गई, बर्बादी से देश को बाहर निकालने में लग गई। ये कैसे लोग थे। देश जब आजाद हुआ था तब दुनिया में हम 6 नंबर की अर्थव्यवस्था थे। इन लोगों ने देश को ऐसे चलाया, ऐसे चलाया कि हम 6 से 11 पर पहुंच गए। आज हम देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में नंबर 5 पर ले आए हैं।' (इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement