Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कॉमेडियन श्याम रंगीला को बड़ा झटका, वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन खारिज

कॉमेडियन श्याम रंगीला को बड़ा झटका, वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन खारिज

कॉमेडियन श्याम रंगीला का पर्चा खारिज हो गया है। वह वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए पर्चा दाखिल किए थे।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 15, 2024 19:57 IST
कॉमेडियन श्याम रंगीला- India TV Hindi
Image Source : X@SHYAMRANGEELA कॉमेडियन श्याम रंगीला

वाराणसी लोकसभा सीट से कॉमेडियन श्याम रंगीला उर्फ श्याम सुंदर का नामांकन पत्र खारिज हो गया है। उन्होंने नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को पर्चा दाखिल किया था। वाराणसी सीट से 14 मई तक कुल 41 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया था। श्याम रंगीला मिमिक्री आर्टिस्ट हैं और वह पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं की मिमिक्री करते रहे हैं। इसकी वजह से वह कई बार विवादों में भी आए। 

इस वजह से खारिज हुआ नामांकन

 सूत्रों ने बताया कि नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि श्याम रंगीला ने हलफनामा दाखिल नहीं किया था। यह जानकारी रंगीला द्वारा वाराणसी से नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद आई है। रंगीला ने पहले दावा किया था कि उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया था। 

एक जून को होगा मतदान

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय वाराणसी से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए उम्मीदवार हैं। मायावती की पार्टी बसपा ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को मैदान में उतारा है। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा। 

कौन हैं श्याम रंगीला?

राजस्थान के हनुमानगढ़ में जन्मे और पले-बढ़े रंगीला ने एनीमेशन का अध्ययन किया। रंगीला अपने मिमिक्री कौशल के लिए जाने जाते हैं। खासकर वह राजनीतिक हस्तियों की मिमिक्री करते हैं। 29 वर्षीय रंगीला को पहली बार 2017 में प्रसिद्धि मिली जब पीएम मोदी की मिमिक्री थी और वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी। तब से रंगीला पीएम के भाषणों और इंटरव्यू की नकल करते हुए वीडियो बना रहे हैं। 

रंगीला ने मोदी के अलावा राहुल गांधी जैसी अन्य राजनीतिक हस्तियों के भी मिमिक्री वीडियो बनाए हैं। पिछले कुछ समय से रंगीला पीएम मोदी और उनकी नीतियों के आलोचक रहे हैं।  दरअसल, उनकी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले वीडियो में कुछ ऐसे हिस्से थे जहां रंगीला पीएम मोदी की आवाज की नकल करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement