Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lok Sabha Elections 2024: चौथे फेज के बाद अखिलेश यादव ने बहुजन समाज से की ये अपील, साथ में थे मल्लिकार्जुन खरगे

Lok Sabha Elections 2024: चौथे फेज के बाद अखिलेश यादव ने बहुजन समाज से की ये अपील, साथ में थे मल्लिकार्जुन खरगे

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे के साथ लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपील की कि बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान में आस्था रखने वाले लोग I.N.D.I.A. गठबंधन की मदद करें।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 15, 2024 14:46 IST
Akhilesh Yadav, Malliakrjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/YADAVAKHILESH समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा कि वह बहुजन समाज के लोगों सो अपील करते हैं कि वे अपना वोट खराब न करें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए I.N.D.I.A. गठबंधन की मदद करें। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी के 'अबकी बार, 400 पार' के नारे पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदाई तय है और उनकी 200 सीटें भी नहीं आ रही हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के 4 फेज खत्म होने के बाद दोनों ही गठबंधन खुद के आगे होने का दावा कर रहे हैं।

‘भाजपा का रथ फंसा नहीं है बल्कि धंस गया है’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुजन समाज पार्टी द्वारा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन के खिलाफ प्रत्याशी उतारने पर अखिलेश ने कहा, 'मैं यही अपील करूंगा कि बहुजन समाज के लोग जो बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर में आस्था रखते हैं, जो उनके बनाए हुए संविधान को बचाना चाहते हैं वे अपना वोट खराब न करें। I.N.D.I.A. गठबंधन की मदद करें जिससे लोकतंत्र को मज़बूत किया जा सके।' अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए बाद में यह भी कहा कि बीजेपी को जितनी ऊंचाई पर जाना था वह जा चुकी है, और अब नीचे गिर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का रथ फंसा नहीं है बल्कि धंस गया है।

'जनता ने PM मोदी की विदाई तय कर दी है'

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के 4 चरण संपन्न होने के बाद विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. मजबूत स्थिति में है, और 4 जून के बाद सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा, 'देश में चुनाव के 4 चरण संपन्न हो चुके हैं। विपक्षी गठबंधन मजबूत स्थिति में है। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हिंदुस्तान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदाई तय कर दी है। 4 जून को I.N.D.I.A. गठबंधन नई सरकार बनाने जा रहा है। यह देश के भविष्य का चुनाव हैं, सबके हक को बचाने का चुनाव है। देश के भविष्य को बचाने के लिये सबको मिलकर काम करना होगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement