Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मतगणना के दौरान दंगा और हिंसा करा सकती है सपा, भाजपा नेताओं ने EC को दिया ज्ञापन

मतगणना के दौरान दंगा और हिंसा करा सकती है सपा, भाजपा नेताओं ने EC को दिया ज्ञापन

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सपा प्रमुख की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गयी बातों का हवाला देकर दावा किया कि सपा कार्यकर्ता उत्तेजित होकर अराजकता फैलाने की तैयारी कर रहे हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 04, 2024 8:51 IST
भाजपा का सपा पर बड़ा आरोप।- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा का सपा पर बड़ा आरोप।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। थोड़ी ही देर में विजेताओं की भी घोषणा हो जाएगी। हालांकि, चुनाव की मतगणना से पहले भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा की उत्‍तर प्रदेश इकाई के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार शाम को राज्‍य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मतगणना के दौरान समाजवादी पार्टी पर हिंसा एवं दंगा फैलाने की साजिश करने का आरोप लगाया। 

क्य कहा गया ज्ञापन में?

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा से मुलाकात कर के उन्हें ज्ञापन सौंपा। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सपा प्रमुख की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गयी बातों का हवाला देकर दावा किया कि सपा कार्यकर्ता उत्तेजित होकर अराजकता फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष के अलावा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व प्रदेश चुनाव समिति के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहसंयोजक जेपीएस राठौर, अखिलेश अवस्थी एडवोकेट शामिल थे।

क्या कहा था अखिलेश यादव ने?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में एक्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से एजेंटों के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि जब भाजपा कमजोर दिखेगी, तो प्रशासन उनका है, और वे एजेंटों को धमकाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पास मतदान और फार्म 17 सी की सारी जानकारी है, क्योंकि उन्हें पता है कि भाजपा साजिश कर सकती है। उन्होंने कहा, "ऐसा हो सकता है कि वे धीमी गति से मतगणना करें और रात में बिजली काट दें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement