Friday, July 05, 2024
Advertisement

'काम गिनाने नहीं आया, अगले 5 साल की गारंटी देने आया हूं' भदोही में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में माफियाराज था। लोग डरते थे, अब यहां माफिया डरकर रहते हैं। आम जनता निडर है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 16, 2024 21:12 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI भदोही में संबोधन के दौरान पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के भदोही में पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में माफियाराज था। सभी काम माफिया और गुंडों को मिलते थे। अब बीजेपी सरकार वोकल फॉर लोकल के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए उन्हें वोट मांगने की जरूरत नहीं है, लेकिन वह अगले पांच साल की गारंटी देने आए हैं। यहां हम उनके भाषण की अहम बातें बता रहे हैं।

  1. "उत्तर प्रदेश में 2.5 करोड़ से ज्यादा किसानों को किसान सम्मान निधि के 70 हजार करोड़ रुपये मिल चुके हैं। मोदी के काम क्या है ये आप सब जानते हैं इसलिए मैं काम गिनाने नहीं आया हूं। अगले 5 वर्षों में और क्या होगा मैं आपको उसकी गारंटी देने आया हूं। अगले 5 वर्षों में इन योजनाओं से एक भी गरीब छूटेगा नहीं।"
  2. "सपा सरकार में एक जिला-एक माफिया था। हर जिले का अलग माफिया। हर जिले में अलग माफिया का साम्राज्य। हर जिले में इन लोगों ने एक-एक माफिया को ठेके पर देकर रखा था। यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था, लेकिन जब से योगी जी आए हैं और उनके साथी सरकार में हैं, पूरा माहौल बदल गया है। अब जनता नहीं डरती, माफिया डरते हैं।"
  3. "राम लला जब टेंट में थे तो हम सबको पीड़ा होती थी। राम लला भव्य राम मंदिर में विराजित हो चुके हैं लेकिन ये लोग अभी तक इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। सपा के नेता कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है। कांग्रेस के शहजादे कोर्ट के फैसले को बदलकर राम मंदिर पर ताला डालना चाहते हैं और राम लला को फिर से टेंट में जीने के लिए मजबूर करना चाहते हैं। उन्हें जवाब मिलेगा कि नहीं मिलेगा?"
  4. "बुआ(ममता बनर्जी) तो आपकी इतनी करीबी है... क्या आपने कभी अपनी नई बुआ को पूछा कि वो बंगाल में यूपी-बिहार वालों को बाहरी क्यों कहती है? हमारा देश एक है, हम सभी भारतीय हैं, हम भारत माता की संतान हैं, फिर बंगाल में जाने वाले उत्तर प्रदेश के लोगों को टीएमसी गाली क्यों देती है? गाली देने के बाद यहां उत्तर प्रदेश में आकर यूपी से वोट भी मांगती है। यूपी के लोगों को टीएमसी, सपा ने क्या समझ रखा है? वो कौन सी चीज है जो इन्हें जोड़ती है, वो है तुष्टीकरण।"
  5. "भदोही में ये टीएमसी कहां से आ गई? कांग्रेस का तो पहले से ही उत्तर प्रदेश में कोई वजूद नहीं था। सपा भी मान चुकी है कि इस चुनाव में उसके लिए कुछ भी बचा नहीं है। सूपड़ा साफ हो गया है इसलिए भदोही में ये सपा वाले मैदान छोड़कर ही भाग गए हैं। भदोही में सपा कांग्रेस के लिए जमानत बचाना भी मुश्किल हो गया। इसलिए ये भदोही में सियासी प्रयोग कर रहे हैं। आप जानते हैं, इनका ये प्रयोग क्या है? ये उत्तर प्रदेश में बंगाल की टीएमसी राजनीति का ट्रायल करना चाहते हैं।"
  6. "टीएमसी बंगाल में कैसी राजनीति करती है? टीएमसी राजनीति यानी तुष्टीकरण, राम मंदिर को अपवित्र बताना, राम नवमी मनाने पर प्रतिबंध लगाना, बांग्लादेशी घुसपैठियों को सर्वेक्षण देना। टीएमसी राजनीति मतलब हिंदुओं की हत्या, दलितों-आदिवासियों का उत्पीड़न, महिलाओं पर अत्याचार।"
  7. "हम वोकल फॉर लोकल, वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट पर जी-जान से जुटे हैं। जबकि सपा सरकार में वन डिस्ट्रिक्ट-वन माफिया चलता था। हर डिस्ट्रिक्ट में अलग माफिया का साम्राज्य होता था, हर जिला इन्होंने अलग-अलग माफिया को ठेके पर दे रखा था। लेकिन जब से योगी जी और उनके साथी सरकार में आए हैं, तो यहां पूरा माहौल बदल गया है। अब जनता नहीं डरती, माफिया डरते हैं।"
  8. "BJP ने दिनरात मेहनत करके UP की छवि बदली है। आज UP की पहचान एक्सप्रेस वे से हो रही है। यहां 6 एक्सप्रेस वे हैं और 5 नए एक्सप्रेस वे और बन रहे हैं।"
  9. "सपा सरकार के समय UP में आतंकियों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था। सपा सरकार आतंकी संगठन SIMI पर मेहरबान थी। इन्होंने SIMI के सरगना को जेल से छोड़ दिया था। बाद में UP में कई जगह बम धमाके हुए थे।"
  10. "इन दिनों दुनिया भर के अखबार वाले, टीवी वाले हिंदुस्तान में चारों तरफ चुनाव का जायजा ले रहे हैं। लेकिन, वो हैरान हो जाते हैं कि इतनी गर्मी और लोकतंत्र के प्रति इतना अद्भुत प्यार उनके दिमाग में ही नहीं बैठ रहा है। गर्मी के मौसम में आपका ये उत्साह बता रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार।"

यह भी पढ़ें-

आजमगढ़, जौनपुर के बाद भदोही पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- हिंदुओं को मारकर बहाने की बात करते हैं इनके नेता

Lok Sabha Elections 2024: जौनपुर में PM मोदी बोले- अब विकास की बात होती है, तो काशी और अयोध्या की भी चर्चा होती है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement