Saturday, July 06, 2024
Advertisement

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा, मच गई थी अफरा-तफरी

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में आग लगने के कारण शुक्रवार को भारी अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि समय रहते लोगों को मॉल से बाहर निकाल लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आग कपडों के एक शोरूम में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: July 05, 2024 13:14 IST
Noida Fire, Logix mall Fire- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा के लॉजिक्स मॉल में कपड़ों के एक शोरूम में आग लग गई।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 32 में स्थित लॉजिक्स मॉल में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हैं। घने धुएं के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 32 -ए में स्थित लॉजिक्स सिटी सेंटर में आज सुबह एक शोरूम में आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि कई जगह मॉल में लगे शीशों को तोड़कर दमकल कर्मचारियों ने धुआं बाहर निकाला है।

आग लगने के बाद मच गई थी अफरा-तफरी

घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। लॉजिक्स मॉल के अंदर बड़े इलाके में धुआं फैला हुआ नजर आ रहा है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। बताया जाता है कि मॉल में आग लगने की वजह से लोगों में भगदड़ मच गई जिन्हें पुलिस ने समझा बुझाकर शांत करवाया। आग लगने की वजह से मची अफरा-तफरी के बीच सभी लोगों को समय रहते ही सभी को बाहर निकाल लिया गया। आग लगने और चारों तरफ धुआं फैलने के बाद मॉल के बाहर बड़ी संख्या में लोग खड़े नजर आए।

गाजियाबाद में झुलस गए थे 4 दमकलकर्मी

बता दें कि गुरुवार को नोएडा से सटे गाजियाबाद जिले के ट्रांस हिंडन क्षेत्र के लिंक रोड थाना अंतर्गत साइट-4 औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में गुरुवार को लगी भीषण आग को बुझाने की कोशिश में 4 दमकलकर्मी घायल हो गए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO) मनु शर्मा ने बताया, 'फैक्ट्री के गोदाम में रखे दो दर्जन से अधिक केमिकल के ड्रम आग के कारण फट गए। हम दूर से पानी का छिड़काव करके आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। हम आग को आस-पास की फैक्ट्रियों में फैलने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। 4 दमकलकर्मी झुलस गए हैं और उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement