Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर किसने लगाया? रायबरेली में लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

अब रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर किसने लगाया? रायबरेली में लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

रायबरेली में रविवार शाम को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। सेमरी-खीरों मार्ग पर स्थित रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन की क्रॉसिंग पर अचानक एक डंपर चालक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर फरार हो गया। गनीमत रही कि लोको पायलट और स्थानीय लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा नहीं हुआ।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 07, 2024 6:35 IST
railway track- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेल पटरी पर मिट्टी गिरी देख लोको पायलट ने ट्रेन रोकी।

यूपी में ट्रेनों के गुजरने से पहले रेलवे ट्रैक पर अवरोध की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। ऐसी ही एक घटना फिर सामने आई हैं। रायबरेली जिले के खीरों थाना क्षेत्र में रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास रविवार को रेल पटरियों पर मिट्टी का ढेर देखकर एक यात्री ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की। खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) देवेंद्र भदोरिया ने बताया कि एक डंपर से रेल पटरी पर कुछ मिट्टी गिरी थी, जिसे हटवा दिया गया और मिट्टी हटने के बाद ट्रेन का आवागमन शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

ट्रैक पर मिट्टी डालकर भागा डंपर चालक

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें रात के समय डंपर से मिट्टी ढुलाई का काम किया जाता है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार की देर शाम भी एक चालक डंपर से मिट्टी लेकर जा रहा था। शाम लगभग 7.55 पर अचानक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर खीरों की ओर डंपर लेकर भाग गया। उसी के थोड़ी देर बाद रायबरेली से रघुराज सिंह स्टेशन के बीच चलने वाली शटल ट्रेन पहुंची, लेकिन लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी देखी तो पहले ही ट्रेन को रोक दिया। कुछ दूरी पर स्टेशन होने के कारण ट्रेन की रफ्तार भी कम थी। लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

raebareli railway track

Image Source : INDIA TV
रघुराजपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था।

धीमी गति से ट्रेन को निकाला गया

रेलवे ट्रैक से मिट्टी हटाने के बाद काफी धीमी गति से ट्रेन को निकाला गया। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्र हो गई। गेटमैन शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ट्रेन रघुराज सिंह स्टेशन के आउटर पर आ चुकी थी इसलिए रफ्तार कम थी। अगर रफ्तार तेज होती तो ट्रेन डिरेल हो सकती थी। फिलहाल पुलिस ट्रक ड्राइवर ड्राइवर की तलाश में जुट गई है।

(रिपोर्ट- अनामिका गौड़)

यह भी पढ़ें-

"रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर, रॉड रखना, पथराव करना चिंताजनक", अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी ने दिये दिशानिर्देश

झारखंड में रेलवे ट्रैक को बम से उड़ाया, लालमटिया से फरक्का जाने वाली MGR लाइन पर धमाका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement