Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोलकाता: दुर्गा पूजा को लेकर विशेष टाइम टेबल जारी, मेट्रो लगाएगी ज्यादा फेरे, देखें डिटेल्स

कोलकाता: दुर्गा पूजा को लेकर विशेष टाइम टेबल जारी, मेट्रो लगाएगी ज्यादा फेरे, देखें डिटेल्स

दुर्गा पूजा के मद्देनजर लोगों की सुविधा के लिए कोलकाता में मेट्रो ज्यादा से ज्यादा फेरे लगाएगी। कोलकाता मेट्रो कॉर्पोरेशन ने ये जानकारी दी है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 01, 2024 22:32 IST
कोलकाता मेट्रो का बड़ा ऐलान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोलकाता मेट्रो का बड़ा ऐलान

कोलकाता: दुर्गा पूजा के दौरान मेट्रो ज्यादा से ज्यादा फेरे लगाएगी। दुर्गा पूजा के दौरान उत्सव की भीड़ को नियंत्रित के लिए कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन ने बड़ा कदम उठाया है। दुर्गापूजा के दौरान कोलकाता मेट्रो प्रबंधन की तरफ से विशेष मेट्रो सेवाएं उपलब्ध करवाने की घोषणा की गयी है। ये मेट्रो सेवाएं चतुर्थी यानी 6 अक्तूबर से शुरू होंगी जो विजयादशमी यानी 12 अक्तूबर तक चलेगी। मेट्रो कॉर्पोरेशन की तरफ से कहा गया है कि 10 और 11 अक्टूबर को उत्तर-दक्षिण गलियारा पर सुबह चार बजे तक मेट्रो की 248 सेवाएं संचालित की जाएंगी। 

कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दुर्गापूजा के दौरान सप्तमी और अष्टमी-नवमी के दिन दक्षिणेश्वर-न्यू गरिया मार्ग पर दोपहर 12 बजकर 55 मिनट से रात एक बजकर दो मिनट तक तथा तड़के तीन बजकर 38 मिनट से तड़के चार तक ट्रेन चलेंगी।

अधिकारी ने बताया कि दशहरे के मौके पर विजय दशमी (12 अक्टूबर) के दिन दोपहर एक बजे से मध्य रात्रि तक मेट्रो ट्रेन की 174 सेवाएं संचालित की जाएंगी। अधिकारी ने बताया कि वहीं षष्ठी (नौ अक्टूबर) को त्योहार की शुरुआत के उपलक्ष्य में कोलकाता मेट्रो सुबह छह बजकर 50 मिनट से मध्य रात्रि तक 288 सेवाएं संचालित करेगी।

उन्होंने बताया कि ग्रीन लाइन-एक पर 'सप्तमी-अष्टमी/नवमी' पर 64 सेवाएं, 'दशमी' पर 48 सेवाएं और 'षष्ठी' पर 106 सेवाएं संचालित की जाएंगी। तो वहीं ग्रीन लाइन-दो पर 'सप्तमी-अष्टमी/नवमी' पर 118 सेवाएं और 'दशमी' पर 80 सेवाएं संचालित की जाएंगी। 

कौन से रंग के लाइन पर कौन सा रूट?

ब्लू लाइन - कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर
ग्रीन लाइन  - सियालदह से सॉल्टलेक सेक्टर 5
ग्रीन लाइन 2  - एस्प्लेनेड से हावड़ा मैदान
पर्पल लाइन  - जोका से माझेरहाट
ऑरेंज लाइन - कवि सुभाष से हेमंत मुखोपाध्याय

अगर आपको भी मेट्रो की सुविधा लेनी है तो इन बातों का ध्यान रखें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement