Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP के बिजनौर में किसान एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का हुई शिकार, AC बोगी टूटकर दो भागों में बटी- VIDEO

UP के बिजनौर में किसान एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का हुई शिकार, AC बोगी टूटकर दो भागों में बटी- VIDEO

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। किसान एक्सप्रेस ट्रेन का एक AC डिब्बा सुबह 4 बजे बोगी टूटकर अलग हो गया। इससे ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 25, 2024 9:56 IST
किसान एक्सप्रेस हादसे का शिकार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किसान एक्सप्रेस हादसे का शिकार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में किसान एक्सप्रेस ट्रेन दो भागों में बट गई। टेक्निकल फॉल्ट की वजह से ये हादसा हुआ है। बिजनौर के स्योहारा रेलवे स्टेशन के पास ये हादसा हुआ है। किसी तरह बड़ा रेल हादसा होने से टल गया है। किसान एक्सप्रेस ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

सुबह 4 बजे हुआ ये हादसा

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के कई अभ्यर्थी यात्रियों को पुलिस ने रवाना किया। सुबह 4 बजे ट्रेन की AC बोगी टूटकर अलग हो गई थी। रेलवे विभाग के अफसर राहत कार्य मे जुटे हुए हैं। रेलवे के अधिकारी हादसे के कारणों का पता भी लगा रहे हैं।

ट्रेन में थे कुल 22 डिब्बे

किसान एक्सप्रेस ट्रेन फिरोजपुर से धनबाद जा रही थी। यह ट्रेन बिजनौर के स्योहारा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी, अचानक से इसकी कपलिंग टूट गई। हादसे का शिकार हुई ट्रेन में कुल 22 डिब्बे लगे थे, इनमें 8 डिब्बे कट कर अलग हो गए।

इंजन निकल गया आगे

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि इंजन से जुड़ा हिस्सा तो इंजन के साथ ही आगे निकल गया, लेकिन पीछे की आठ बोगियों रेलवे ट्रैक पर कुछ दूर तक दौड़ने के बाद रुक गईं। गनीमत रही कि इस हादसे के बाद भी ट्रेन के दोनों हिस्से सुरक्षित हैं। ट्रेन में बैठे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

साबरमती एक्सप्रेस हादसे का हुई शिकार

वहीं, इसके पहले उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ट्रेन हादसे की खबरें में सामने आई है। कल ही फरुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल होने से बची है। अराजक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर बड़ा सा लकड़ी का टुकड़ा रख दिया था। ये टुकड़ा इंजने के नीचे जाकर फंस गया था। हाल ही में इसी महीने में कानपुर के पास साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे डिरेल हो गए थे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement