Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'मुंगेरीलाल के हसीन सपने... 2027 में 47 पर समेटेंगे,' अखिलेश के मानसून ऑफर पर केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार

'मुंगेरीलाल के हसीन सपने... 2027 में 47 पर समेटेंगे,' अखिलेश के मानसून ऑफर पर केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के मानसून ऑफर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जवाब दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2027 में 2017 के विधानसभा चुनाव परिणाम को दोहराया जाएगा।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 19, 2024 16:18 IST
केशव प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केशव प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी के बीच तीखी बयानबाजी चल रही है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के मानसून ऑफर पर पलटवार किया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि मानसून ऑफर को 2027 के विधानसभा चुनाव में सपा को 47 सीट पर जनता और कार्यकर्ता फिर समेटेंगे।

वर्तमान और भविष्य खतरे में 

इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक डूबता जहाज और समाप्त होने वाला दल (सपा) जिसका वर्तमान और भविष्य खतरे में है। वह मुंगेरलील के हसीन सपने देख सकता है, लेकिन पूरे नहीं हो सकते हैं। 

2027 में 2017 के चुनाव परिणाम दोहराएंगे

डिप्टी सीएम ने कहा कि 2027 के विधानसभा चुनाव में 2017 के चुनाव परिणाम दोहराएंगे, उत्तर प्रदेश में फिर से कमल की सरकार बनाएंगे।

अखिलेश यादव ने दिया था ये ऑफर

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्ट एक्स पर लिखा 'मानसून ऑफर: 100 लाओ, सरकार बनाओ।' अखिलेश यादव के इसी तंज पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है।

ये है पूरा मामला

बता दें कि एक इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को बहुत कमजोर आदमी कहा था। अखिलेश ने कहा था कि उन्होंने (केशव प्रसाद मौर्य) मुख्यमंत्री बनने का सपना देखा था, उन्हें 100 विधायक मिलने चाहिए। उन्होंने एक बार दावा किया था कि उनके पास 100 से अधिक विधायकों का समर्थन है। उन्हें विधायक मिल जाने चाहिए, समाजवादी पार्टी उन्हें (मुख्यमंत्री के लिए) समर्थन देगी। इसी इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा था कि अपमानित होने के बावजूद वह केशव प्रसाद मौर्य के साथ हैं।

अखिलेश ने बताया था सरकार बनाने का फार्मूला

अखिलेश यादव ने कहा था कि सपा ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 111 सीटें जीती हैं और अगर हमें 100 असंतुष्ट भाजपा विधायकों का समर्थन मिल जाता है, तो हम आसानी से सरकार बना लेंगे। कल अखिलेश यादव का मानसून ऑफर वाला तंज भी इसी को लेकर है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement