Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शादी के मंडप में सात फेरे लेने ही जा रहा था दूल्हा, तभी उठा ले गई पुलिस; सच जानकर उड़े होश

शादी के मंडप में सात फेरे लेने ही जा रहा था दूल्हा, तभी उठा ले गई पुलिस; सच जानकर उड़े होश

यूपी के कौशांबी में पुलिस ने एक युवक को शादी के मंडप से ही उठा लिया। इसके बाद पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। शादी करने जा रहे युवक की असलीयत जानकर सभी लोग हैरान रह गए।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 12, 2024 16:38 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी के कौशांबी जिले में ऐसा मामला सामने आया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां एक युवक शादीशुदा होते हुए दूसरी युवती से शादी रचा रहा था। मंगलवार की रात वह बाकायदे बारात लेकर सरायअकिल के मुस्तफाबाद मुंजफ्ता पहुंचा। कन्या पक्ष ने बारात का स्वागत किया। इसके बाद शादी की रस्मे होते होते भोर हो गई। जब सात फेरे हो रहे थे, उसी वक्त एक महिला पहुंचकर हंगामा करने लगी। उसने दावा किया कि जिस आदमी की शादी हो रही है वह उसकी पत्नी है। इस पर पुलिस आरोपी युवक और उसके भाई को थाने लेकर चली गई। फेरे पूरे नहीं हो पाए। दुल्हन के पिता ने आरोपी युवक सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी, हालांकि बाद में दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया।

चोरी छिपे कर रहा था दूसरी शादी

सरायअकिल के मुस्तफाबाद मुंजफ्ता निवासी रामभवन पुत्र राजकरन ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मंदरी गांव में नंदलाल से तय की थी। मंगलवार की रात नंदलाल बारात लेकर पहुंचा। बारातियों का स्वागत किया गया। खुशियों के माहौल में जयमाल सहित अन्य रस्म अदा की गईं। सुबह सात फेरों के समय दूल्हे नंदलाल की पहली पत्नी 7-8 लोगों के साथ पहुंचकर हंगामा करने लगी। उसने बताया कि नंदलाल से उसका विवाह हो चुका है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। नंदलाल चोरी से दूसरी शादी कर रहा है। हंगामे की जानकारी किसी ने यूपी-112 पुलिस को दे दी।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस नंदलाल के साथ उसके भाई कुंदल को भी लेकर थाने चली गई। इसके बाद थाने में पंचायत हुई जहां दोनों पक्षों ने इस बात पर समझौता कर लिया कि आरोपी युवक कन्या पक्ष को विवाह में खर्च की गई पूरी रकम देगा। वही शादी टूटने से दुल्हन काफी दुखी है।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक एक व्यक्ति है जिसकी शादी पूर्व में हो चुकी है उसका कुछ प्रकरण माननीय न्यायालय में चल रहा था। वह इस तथ्य को छुपकर दूसरी शादी कर रहा था। उसकी पहली पत्नी ने पुलिस को सूचना दिया। पुलिस सक्रिय हुई और शादी नहीं होने दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में किसी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलते होते ही अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

(रिपोर्ट- अयमान अहमद)

यह भी पढ़ें-

लेखपाल बनते ही पत्नी ने छोड़ा पति का साथ, जॉइनिंग लेटर मिलते ही लापता; 2 साल पहले की थी लव मैरिज

देवर ने सगी भाभी पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, हुई मौत; जमीन विवाद में बड़े भाई ने किया था सुसाइड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement