Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: बच्चा न होने पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, धक्का देकर घर से निकाला; अब न्याय की गुहार लगा रही पीड़िता

UP: बच्चा न होने पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, धक्का देकर घर से निकाला; अब न्याय की गुहार लगा रही पीड़िता

पीड़िता ने थाना समाधान दिवस में पहुंच कर पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस पूरे मामले पर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि उसे ससुराल में काफी परेशान किया जा रहा है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 28, 2024 17:01 IST
तीन तलाक का मामला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तीन तलाक का मामला

केंद्र और प्रदेश सरकार की सख्ती के बाद भी मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक देने के मामले सामने आ रहे हैं। कन्नौज में बच्चे न होने और कम दहेज मिलने पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने शनिवार को थाना समाधान दिवस में पहुंच तलाक देने वाले पति सहित अन्य ससुरालवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिये तहरीर दी है।

दो साल पहले हुई थी शादी

बच्चे न होने पर तीन तलाक देने का यह मामला कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के कुसुमखोर का है। यहां की रहने वाली सोनी का विवाह दो साल पहले पास के गांव फूलपुर निवासी मुस्तकीम से हुई थी। कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा, लेकिन एक साल तक जब सोनी के कोई बच्चा नहीं हुआ तो पति सहित अन्य ससुरालवालों ने बहु सोनी का उत्पीड़न शुरू कर दिया। 

बच्चा न होने और कम दहेज का मारने लगे ताना

किसी तरह ससुरालवालों का उत्पीड़न सहकर पति के साथ रही सोनी को 5 दिन पहले पति मुस्तकीम, सास और ननद सुबह से ही बच्चा न होने और दहेज कम देने का ताना देना शुरू कर दिया। जवाब देने पर पति न गुस्से में आकर पत्नी को तीन तलाक दिया और धक्का देकर भगा दिया। 

पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

इसके बाद 5 दिन तक सोनी के परिजनों ने मामले में समझौते की कोशिश की, लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो शनिवार को थाना समाधान दिवस में पहुंच तीन तलाक पीड़िता ने तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट- सुरजीत कुशवाहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement