Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video: झांसी आओगे तो जान से मार देंगे...महिला के बाल खींच जमीन पर पटका, कोर्ट परिसर में मां-बेटे की लात घूसों से पिटाई

Video: झांसी आओगे तो जान से मार देंगे...महिला के बाल खींच जमीन पर पटका, कोर्ट परिसर में मां-बेटे की लात घूसों से पिटाई

पीड़ित महिला अपने बेटे के साथ जिला कोर्ट में तारख पर आई थी। इस दौरान कोर्ट परिसर में करीब आधा दर्जन लोग महिला और बेटे की जमकर पिटाई करने लगे। पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई की है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 20, 2024 19:21 IST
मां-बेटे की कोर्ट परिसर में पिटाई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मां-बेटे की कोर्ट परिसर में पिटाई

झांसी कोर्ट में विचाराधीन मुकदमे की तारीख पेशी पर पहुंचे एक ही परिवार के दो पक्षों में आपस में मारपीट हो गई। इस घटना से वहां भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोगों पर कार्रवाई की है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें महिला के बेरहमी से मारपीट की जा रही है। 

जमीन पर पटक कर की मारपीट

दरअसल, एक ही परिवार के दो पक्षों का संपत्ति को लेकर नई तहसील स्थित न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। इस मुकदमे की आज तारीख थी। इस पर दोनों पक्ष न्यायालय परिसर में मौजूद थे। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक पक्ष से महिला के साथ आए बुजुर्ग को दूसरे पक्ष के युवकों ने जमीन पर पटक दिया और मारपीट कर दी। बीच बचाव करने आई महिला को भी जमकर मारपीट की। 

पुलिस ने आधा दर्जन लोगों पर की कार्रवाई

इस दौरान महिला के साथ मारपीट होते देख महिला के साथ मौजूद युवक और महिला ने भी दूसरे पक्ष पर मारपीट शुरू कर दी। घटना से तहसील परिसर में हंगामा मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष को पकड़ लिया और थाने लाकर आधा दर्जन लोगों को शांतिभंग में चालान कर दिया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जेठ ने महिला की हड़पी संपत्ति

इस मामले में तारीख पर आई महिला ने बताया कि वह झांसी की दरियापुरा की रहने वाली है। वह भोपाल में रहती है। 2010 में उसके जेठ ने संपत्ति छीन ली और मारपीट कर घर से भगा दिया था। उसके बेटे के नाम पर प्लॉट है। उस पर भी उन्होंने कब्जा कर लिया था। एसपी साहब ने उसका प्लांट दिलवा दिया था। 

जान से मारने की दी धमकी

कोर्ट में आज उसकी तारीख थी। वह अपने बेटे के साथ तारीख पर आई थी। इसी दौरान परिवार के लोग एकजुट होकर आए और उन लोगों के पास हथियार भी थे। धक्का-मुक्की के साथ साथ पटक कर मारपीट की। बेटे और रिश्तेदारों के साथ भी मारपीट कर मोबाइल भी तोड़ दिए। साथ ही धमकी दी कि झांसी आओगे तो जान से मार देंगे। 

उल्टा बेटे पर की जा रही कार्रवाई

पीड़ित महिला ने कहा कि यहां पर हम लोग काफी समय से हैं। कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। उल्टा उसके बेटे पर कार्रवाई की बात की जा रही है। साथ ही महिला ने बताया कि इन लोगों से उसे जान का खतरा भी है।

पुलिस ने शुरू की इस मामले में कार्रवाई

इस मामले पर सदर एसडीएम परमानन्द कुमार ने बताया कि तहसीलदार कोर्ट में दो पक्षों में आपस में कोई विवाद चल रहा था। उनका आपस में कोई घरेलू विवाद था। इसको लेकर उन लोगों में पहले बहस हुई फिर मारपीट शुरू हो गई। इस कारण कोर्ट परिसर में ये अव्यवस्था हो गई थी। मौके पर नवाबाद पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया था। पुलिस ने लोगों को पड़कर कार्रवाई की है।

रिपोर्ट- झांसी से आकाश राठौर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement