Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जौनपुर के आशीष यादव का पहले ही प्रयास में UPSC की परीक्षा में चयन, इस बड़े पद पर होंगे तैनात

जौनपुर के आशीष यादव का पहले ही प्रयास में UPSC की परीक्षा में चयन, इस बड़े पद पर होंगे तैनात

जौनपुर के रहने वाले आशीष कुमार यादव की यूपीएससी परीक्षा में 81वीं रैंक आई है। आशीष यादव की शुरुआती पढ़ाई जौनपुर में हुई है। इसके बाद इन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन, मास्टर और अर्थशास्त्र के विषय में शोधार्थी (JRF) के छात्र रहे हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 16, 2024 20:22 IST
UPSC में आई 81वीं रैंकिंग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UPSC में आई 81वीं रैंकिंग

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के रहने वाले आशीष कुमार यादव ने यूपीएससी की परीक्षा पहले ही प्रयास में उत्तीर्ण कर ली। इसके बाद सहायक भविष्य निधि आयुक्त पद पर चयन होने से आशीष कुमार यादव ने जिले का नाम रोशन किया है। उनके घर पर बधाई देने वालों तांता लगा हुआ है।

UPSC की परीक्षा में मिली 81वी रैंक

जिले के पिलकिछा हरिकापुर गांव के रहने वाले आशीष कुमार यादव का चयन सहायक भविष्य निधि आयुक्त (APFC) के पद पर हुआ है। पहले ही प्रयास में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित इस परीक्षा को उत्तीर्ण कर इन्होंने घरवालों व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। आशीष कुमार यादव की UPSC की परीक्षा में 81वी रैंक आई है। 

अर्थशास्त्र विषय के रहे शोधार्थी

आशीष कुमार यादव ने अपनी 10वीं और 12वीं की परीक्षा जौनपुर में रहकर यूपी बोर्ड से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन और मास्टर किया है। वर्तमान में आशीष यादव ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ही अर्थशास्त्र विषय में शोधार्थी (JRF) हैं। 

चाचा ने दी विशेष सलाह

आशीष के पिता अमरनाथ एक किसान हैं। इनकी माता निर्मला देवी गृहणी हैं। चाचा राजनाथ यादव हमेशा से ही बच्चों को ईमानदारी पूर्वक मेहनत करने की सलाह देते रहे हैं। इसका परिणाम है कि एक-एक कर परिवार के सभी सदस्यों को ऊंचे पदों पर सफलता मिलती रही है।

सफलता में गुरु और बड़े भाइयों का विशेष योगदान 

आशीष यादव के भाई विनय यादव यूपी पुलिस में हैं और चाची किरन देवी आंगनवाड़ी में कार्यरत हैं। वह भी संयुक्त परिवार की धुरी रही हैं। आशीष यादव ने अपनी सफलता में अपने गुरु डॉक्टर वेद प्रकाश मिश्रा व बड़े भाइयों का विशेष योगदान होना बताया है।

रिपोर्ट- सुधाकर शुक्ल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement