Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पिकनिक मनाने गए 5 दोस्तों की नदी में डूबने से हुई मौत, एसडीआरएफ ने बरामद किए पांचों के शव

पिकनिक मनाने गए 5 दोस्तों की नदी में डूबने से हुई मौत, एसडीआरएफ ने बरामद किए पांचों के शव

यूपी के जालौन से एक खबर सामने आ रही है जहां 5 दोस्तों की डूबने से मौत हो गई है। ये सभी पिकनिक मनाने के लिए गए थे।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 14, 2024 17:04 IST
पिकनिक मनाने गए 5 दोस्तों की नदी में डूबने से हुई मौत- India TV Hindi
Image Source : SCREENGARB पिकनिक मनाने गए 5 दोस्तों की नदी में डूबने से हुई मौत

यूपी के जालौन जिले के कोटरा थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बेतवा नदी के किनारे सोमवार शाम 5 दोस्त पिकनिक मनाने सला घाट गए थे, जहां वे पानी देखकर नहाने लगे। जब स्थानीय लोगों ने उनकी स्कूटी और बाइक पर कपड़ों के साथ जूते-चप्पल रखे देखे और नदी व आसपास लड़के कहीं नजर नहीं आए तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई कोटरा पुलिस ने लड़को के बारे में पता किया और परिजनों को सूचना दी।

स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को जानकारी

घटना उरई मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर कोटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सला घाट की है,यहां अक्सर स्थानीय लोग पिकनिक और सैर सपाटे के लिए बेतवा नदी के किनारे आते रहते हैं। सोमवार दोपहर को पांच दोस्त बुंदेला पुत्र प्रदीप, कनिष्क पुत्र कल्याण सिंह, शिवा पुत्र रमाकांत और  कोमिषय पुत्र महेंद्र पाल, हेमंत पुत्र कनिष्क पिकनिक मनाने के लिए गए। जहां सभी साथी नहाने के लिए बेतवा नदी में नहाने गए और अपना सामान नदी किनारे ही गाड़ियों पर मोबाइल कपड़ों के साथ जूते चप्पल रख दिए। आने वाले स्थानीय लोगों को कोई नहाते हुए नजर नहीं आया तो उन्हे अनहोनी की आशंका के चलते मौके पर आसपास के लोग जमा हो गए और लड़कों की खोजबीन की पर उनका कहीं पता ना चला। जिसके बाद कोटरा पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

एसडीआरएफ की टीम ने शवों को निकाला

पुलिस ने बेतवा नदी के सला घाट पर चार लड़कों के डूबने की आशंका के चलते स्थानीय गोताखोरों को नदी में उतारा और गाड़ी नंबर से लापता लड़कों के घर वालों को खबर दी गई। सभी मृतक बघोरा उरई के रहने वाले थे। मौके पर आए घरवालों ने उनके कपड़ों और जूते चप्पल की पहचान की। पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम को लड़कों की खोज के लिए बुलाया गया 20 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक-एक कर पांचों के शव बेतवा नदी से निकाले गए। फिर एसडीआरएफ ने मंगलवार दोपहर 12 बजे तक पांचों शव नदी से बरामद कर लिए गए।  पुलिस ने पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सीओ सिटी गिरजाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि लापता लड़कों की तलाश के लिए गोताखोरों के एसडीआरएफ की टीम को उतारा गया था और एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मेहनत कर पांचों युवकों के शव को बरामद कर लिया है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट- वरुण द्विवेदी)

ये भी पढ़ें:

PM मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से भरा नामांकन, जानें पर्चा दाखिल करने के बाद क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement